Advertisement
Advertisement

VIDEO : 'सर एलिस्टर कुक' को 15 साल के बच्चे ने किया क्लीन बोल्ड

Alastair Cook clean bowled by 15 year old club bowler kyran: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक 15 साल के बच्चे ने एलिस्टर कुक को बोल्ड कर दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 24, 2022 • 17:54 PM
Cricket Image for VIDEO : 'सर एलिस्टर कुक' को 15 साल के बच्चे ने किया क्लीन बोल्ड
Cricket Image for VIDEO : 'सर एलिस्टर कुक' को 15 साल के बच्चे ने किया क्लीन बोल्ड (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के महान बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक ने बेशक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन वो आज भी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में ज़ान फूंकने का काम कर रहे हैं। आए दिन कुक किसी ना किसी क्लब मैच में खेलते हुए दिख जाते हैं। इसी कड़ी में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक 15 साल के बच्चे ने कुक के होश उड़ाते हुए उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

ये घटना इंग्लैंड में एक स्थानीय क्लब मैच में घटित हुई जिसका वीडियो इंटरनेट पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस युवा खिलाड़ी का नाम काइरन है और इस छोटे से बॉलर ने भी नहीं सोचा होगा कि वो सर एलिस्टर कुक को क्लीन बोल्ड कर देगा। कुक काइरन की गेंद पर ड्राइव करना चाह रहे थे, लेकिन वो गेंद की लाइन से पूरी तरह से चूक गए और गेंद ने उनकी गिल्लियां बिखेर कर रख दी।

Trending


कुक का विकेट लेने के बाद इस 15 साल के खिलाड़ी के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो टेस्ट क्रिकेट में सबसे शानदार बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे हैं, वो काइरन के सामने घुटने टेक गए। कुक के करियर की बात करें तो उन्होंने 161 टेस्ट मैचों में 12,472 रन बनाए हैं। कुक हमवतन ग्राहम गूच के 8,900 रनों के 20 साल पुराने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए 2015 में इंग्लैंड के सर्वकालिक अग्रणी रन स्कोरर बन गए थे।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

कुक के पास सबसे अधिक टेस्ट (59) में इंग्लैंड की कप्तानी करने का रिकॉर्ड है और संयुक्त रूप से 24 जीत के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उनसे आगे सिर्फ माइकल वॉन हैं जिनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 26 जीत हासिल की थी। वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद भी कुक काउंटी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में, उन्होंने दोनों पारियों में शतक बनाए थे जिसकी बदौलत एसेक्स ने यॉर्कशायर के साथ काउंटी चैंपियनशिप में ड्रॉ खेला था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement