X close
X close
Indibet

इंग्लैंड - श्रीलंका के 5वें वनडे मैच के दौरान अंपायर अलीम डार ने ऐसी भावना दिखाकर जीत लिया हर किसी का दिल

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
October 24, 2018 • 11:11 AM View: 4745

24 अक्टूबर। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें वनडे में श्रीलंका की टीम ने कमाल का परफॉर्मेंस कर बारिश से बाधित मैच में इंग्लैंड को 219 रन से हरा दिया। मैच का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के तहत निकला।

आपको बता दें कि यह वनडे क्रिकेट इतिहास में इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार है। हालांकि इंग्लैंड ने सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 367 रन बनाए थे तो वहीं इंग्लैंड की टीम बाऱिश के खलल के समय 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी।

भले ही मैच का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के चहत निकला लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के कहर के  आगे इंग्लैंड बल्लेबाज ताश की पत्तों की तरह धराशाई हो गई थी। इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

इस मैच में श्रीलंका की टीम ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस कर हर किसी का दिल जीता लेकिन वहीं मैच में अंपायरिंग कर रहे अलीम डार ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है।

हुआ ये कि जब इंग्लैंड के 8 विकेट गिर गए थे और लियाम प्लंकेट बल्लेबाजी कर रहे थे तभी 27वें ओवर की पहली गेंद पर लियाम प्लंकेट के लिए एल्बी डब्लू की अपील की गई और अलीम डार ने आउट करार दे दिया। 

तभी भारी बारिश ने मैदान पर दस्तक दे दी और इस माहौल में लियाम प्लंकेट ने डीआरएस की अपील कर दी। मजबूरन अलीम डार को इस फैसले के लिए टीवी अंपायर के पास जाना पड़ा।

जब तक टीवी अंपायर अपना फैसला सुनाते तबतक मैदान पर भारी बारिश हो रही थी। ऐसे में खिलाड़ियों से लेकर लेग अंपायर बारिश से बचने के लिए मैदान से बाहर चले गए थे लेकिन अंपायर अलीम डार बीच मैदान पर भारी बारिश में खड़े होकर टीवी अंपायर के फैसले का इंतजार करते रहे।

आखिर में जब टीवी अंपायर ने लियाम प्लंकेट के रिव्यू का फैसला आउट के तौर पर दिया तभी अंपायर अलीम डार मैदान से बाहर गए।  इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

अंपायर अलीम डार के इस जज्बे को देखकर हर कोई सलाम कर रहा है। ट्विटर पर अंपायर अलीम डार पूरी तरह से इस कार्य के लिए हर किसी के हीरो बन गए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now