X close
X close
Indibet

IPL 2022 Auction: पिता चलाते थे फुटवियर की दुकान, बेटे को गुजरात टाइटंस ने 13 गुना कीमत में खरीदा

आईपीएल 2022 के ऑक्शन के पहले दिन गुजरात टाइटंस की टीम ने सात खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन और जेसन रॉय जैसे स्टार खिलाड़ी हैं। लेकिन एक खिलाड़ी को इस नई फ्रेंचाइजी ने बेस प्राइस से 13

By Saurabh Sharma February 13, 2022 • 09:18 AM View: 475

आईपीएल 2022 के ऑक्शन के पहले दिन गुजरात टाइटंस की टीम ने सात खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन और जेसन रॉय जैसे स्टार खिलाड़ी हैं। लेकिन एक खिलाड़ी को इस नई फ्रेंचाइजी ने बेस प्राइस से 13 गुना ज्यादा कीमत देकर सबको चौंकाया। ये खिलाड़ी है अभिनव मनोहर सदरंगानी (Abhinav Manohar Sadarangani), जिनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और गुजरात की टीम ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपये खर्च कर अपने साथ जोड़ा।

कौन है अभिनव मनोहर

Trending


अभिनव कर्नाटक के ऑलराउंडर हैं, उन्होंने पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। अभिनव ने सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में सौराष्ट्र के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में 49 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी खेली थी, जिसमें दो चौके और छह छक्के शामिल थे। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 4 पारियों में 150 की स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए थे।  वह कर्नाटक प्रीमियर लीग में भी अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा चुके हैं।

पिता चलाते थे फुटवियर की दुकान

अभिनव के बचपन के कोच इरफान सइत ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि ऑलराउंडर के पिता और उनके दोस्त मनोहर सदरंगानी पहले बैंगलोर में फुटवियर की दुकान चलाते थे। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

सइत ने आगे बताया कि 2006 मे हैदराबाद के खिलाफ एक अंडर-14 प्रैक्टिस मैच के दौरान अभिनव सिर पर गेंद लगने से बुरी तरह चोटिल हो गए थे, जिसके बाद कोच को लगा था कि वह दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेलेंगे। लेकिन अभिनव अगले दिन मैदान पर लौटे और शानदार शतक जड़ा। 
बता दें कि अभिनव की बहन शरण्या की भी बचपन से क्रिकेट में रुचि है औऱ वह जर्मनी की महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now