Advertisement

रायडू ने जगज़ाहिर कर दी सूर्या की कमज़ोरी, टी-20 वर्ल्ड कप में कैसे होगी नैय्या पार?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने सूर्यकुमार यादव की कमज़ोरी को उजागर कर दिया है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का उदाहरण देते हुए अपनी बात रखी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 12, 2024 • 13:30 PM
रायडू ने जगज़ाहिर कर दी सूर्या की कमज़ोरी, टी-20 वर्ल्ड कप में कैसे होगी नैय्या पार?
रायडू ने जगज़ाहिर कर दी सूर्या की कमज़ोरी, टी-20 वर्ल्ड कप में कैसे होगी नैय्या पार? (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के 60वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम 16 ओवर्स में 157 रन चेज़ कर रही थी और ऐसे में सूर्यकुमार यादव से एक बार फिर फैंस और उनकी टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन वो इस मैच में 14 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाकर अपना विकेट फेंक गए। उनके आउट होने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने सूर्या की कमज़ोरी जगज़ाहिर कर दी और कहा कि सूर्यकुमार यादव को ऑफ स्टंप के बाहर धीमी गेंदों का सामना करने में काफी कठिनाई होती है।

केकेआर के खिलाफ मैच में सूर्या ने आंद्रे रसेल की गेंद पर ऑफ-स्टंप के बाहर से शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद सीधे रमनदीप सिंह के हाथों में जा गिरी। यादव के आउट होते ही मुंबई की हार भी तय हो गई क्योंकि इसके बाद रनरेट बढ़ता ही चला गया और बाद में बल्लेबाज सिर्फ लक्ष्य के पीछे भागते ही दिखे।

Trending


सूर्या की बैटिंग पर बात करते हुए रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करने के संदर्भ में एक प्लानिंग है। आप धीमी गेंदबाजी करते हैं और आप वाइड गेंदबाजी करते हैं, तो वो फंस जाते हैं। हमने वर्ल्ड कप में भी ऐसा देखा है। जब पिच एक तरफ बड़ी बाउंड्री के साथ धीमी होती है, तो टीमों के पास उनके खिलाफ एक योजना होती है। उन्हें इस पर थोड़ा काम करने की जरूरत है।”

आगे बोलते हुए रायडू ने कहा, “स्पिनरों को खेलने की क्षमता की कमी के कारण मुंबई को मैच गंवाना पड़ा। पिच में थोड़ी नमी थी। गेंद रुकी हुई थी, लेकिन मुझे लगता है कि उनका शॉट चयन ख़राब था। रोहित शर्मा सीधे खेलते हुए बड़े छक्कों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन आज वो स्वीप और रिवर्स स्वीप करने की कोशिश कर रहे थे। बल्लेबाजी की कमी के कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ा।''

Also Read: Live Score

केकेआर के खिलाफ मैच हारन के बाद एमआई इस सीज़न में अपने आखिरी मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स से खेलेंगे। ये मुकाबला शुक्रवार, 17 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।


Cricket Scorecard

Advertisement