X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ग्राम स्वान ने एंडरसन, ब्रॉड की तुलना अमेरिकी की इस मशहूर आपराधिक जोड़ी से कर दी

By Saurabh Sharma
Aug 03, 2020 • 18:36 PM

लंदन, 3 अगस्त | इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रैम स्वान ने राष्ट्रीय चयनकर्ता पर निशाना साधा है और कहा है कि जेम्स एंडरसन तथा स्टुअर्ट ब्रॉड को हमेशा एक साथ खेलना चाहिए। स्वान ने इन दोनों की तुलना 1900 के दशक के कुख्यात आपराधिक अमेरिकी जोड़े बोनी एलिजाबेथ और क्लाइड चेस्टनट बारो से की जिन्हें बोनी और क्लाइड के नाम से जाना जाता है।

ब्रॉड को साउथैम्पटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में अंतिम-11 में जगह नहीं मिली थी। ब्रॉड ने हालांकि अगले दो मैचों में शानदार वापसी करते हुए टीम को न सिर्फ सीरीज से 2-1 से जीत दिलाई बल्कि उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

Also Read: ENG vs PAK: कोच मिस्बाह उल हक ने दिए संकेत, इंग्लैंड  के खिलाफ पहले टेस्ट में खिला सकते हैं दो स्पिनर

एंडरसन को दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया था। तीसरे टेस्ट मैच में हालांकि दोनों एक साथ खेले थे।

मिरर डॉट को डॉट यूके ने स्वान के हवाले से लिखा है, "जिम्मी और ब्रॉडी, मारेकॉम्बे और वाइस या बोनी और क्लाइड की तरह हैं। मुझे सावधान रहना होगा क्योंकि चयनकर्ता दोस्त हैं लेकिन कई बार वे समय का उपयोग नहीं करते हैं।"

ये भी पढ़ें:  14 साल बाद टीम इंडिया की जर्सी पर नहीं दिखेगा ये लोगो, BCCI ने किया ऐलान

उन्होंने कहा, "जब हम पहला टेस्ट मैच हार गए थे, उस वक्त इंग्लैंड की अब तक की सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी को तोड़ना कितना मूर्खतापूर्ण लगा था।"

उन्होंने कहा, "जिम्मी और ब्रॉडी टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल गेंदबाजी जोड़ी के रूप में जाने जाते हैं। आप क्यों उन्हें समय से पहले बाहर कर रहे हैं?"

उन्होंने कहा, "मैं 90 मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के प्रति आकर्षण को समझ सकता हूं और दोनों जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड्स टीम की बहुमूल्य संपत्ति हैं। लेकिन माफ कीजिए, आप 500 विकेट लेने वाले खिलाड़ी को नजरअंदाज नहीं कर सकते।"

इंग्लैंड की ओर से सिर्फ एंडरसन और ब्रॉड ही टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अभी तक सिर्फ सात गेंदबाज ही टेस्ट में 500 विकेट ले पाए हैं। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।