स्मिथ पर काबू पाने के लिए इंग्लैंड तेज गेंदबाज एंडरसन ने तैयार कर ली है प्लान B
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कंगारू कप्तान स्मिथ पर काबू पाने के लिए इंग्लैंड तेज गेंदबाज एंडरसन ने तैयार कर ली है प्लान B

by Vishal Bhagat Nov 30, 2017 • 18:35 PM

ऐडिलेड, 30 नवंबर | एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को रोक पाने में ना कामयाब रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने गुरुवार को कहा कि उनके पास दूसरे टेस्ट मैच में स्मिथ के खिलाफ दूसरी रणनीति तैयार है। एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शिनवार से शुरू होगा। ब्रिस्बेन में खेले गए पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात दी थी। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

एंडरसन ने कहा, "मुझे लगाता है कि आपको उनको गेंदबाजी करते हुए उन्हें पिक्चर से बाहर कर देना चाहिए क्योंकि अगर आपकी आंखे उन्हें देख लेती हैं और आपको पता चल जाता है कि वह क्या कर रहे हैं तो आप उन्हें वहां गेंद नहीं डाल पाएंगे जहां आप डालना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा "आपको कोशिश करनी होगी और उन्हें हटाकर वहां ध्यान देना होगा जहां आप गेंदबाजी करना चाहते हैं। जाहिर सी बात है उनके खिलाफ रणनीति थी, मैं यह नहीं कहूंगा कि उन्होंने काम नहीं किया, लेकिन हम उन्हें आउट नहीं कर सके।" स्मिथ ने पहले मैच में 141 रनों की पारी खेली थी। यह उनका 21वां टेस्ट शतक था। 

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा कि स्मिथ का विकेट आसानी से ले पाना मेहमान टीम के लिए आसान नहीं होगा।  उन्होंने कहा, "हमने उन्हें रन बनाने के लिए परेशान किया था और शतक के लिए उन्हें काफी परेशान किया था। हम उन्हें आउट करना चाहते थे। वह दो टीमों के लिए बीच का अंतर साबित हुए।"

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

एंडरसन ने कहा, "इसलिए दूसरे टेस्ट मैच में उन्हें आउट करना अहम होगा।" एंडरसन को दूसरे टेस्ट मैच में ज्यादा स्विंग की उम्मीद है। दूसरा टेस्ट मैच ऐडिलेड में दिन-रात के प्रारूप में खेला जाएगा।  उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि विकेट में ज्यादा तेजी से हमें मदद मिलेगी, लेकिन हमें जितना हो सके उतना खतरनाक रहने की कोशिश करनी होगी।"