X close
X close
Indibet

पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यू. वी. रमन को इस कारण बनाया गया भारतीय महिला टीम का कोच

21 दिसंबर। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यू. वी. रमन को गुरुवार को देश की महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। रमन का नाम उन तीन उम्मीदवारों में शामिल था जिनकी सिफारिश कपिल देव की अध्यक्षता

By Vishal Bhagat December 21, 2018 • 16:37 PM View: 585

21 दिसंबर। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यू. वी. रमन को गुरुवार को देश की महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। रमन का नाम उन तीन उम्मीदवारों में शामिल था जिनकी सिफारिश कपिल देव की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय एडहॉक समिति ने की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसीआई) ने गुरुवार देर रात एक बयान जारी कर रमन की नियुक्ति की पुष्टि की।

रमन के अलावा भारत को दूसरा विश्व कप दिलाने वाले कोच दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन और भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के नामों की सिफारिश समिति ने की थी। 

समिति ने गुरुवार को कोच पद के लिए इंटरव्यू लिए और इन तीनों का नाम बोर्ड के पास भेजा जिसमें रमन के नाम पर अंतिम मुहर लगी। 

रमन इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर पदस्थ हैं। रमन ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 27 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 1992-93 में दक्षिण अफ्रीका में शतक जमाया था और वह ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने थे। 

रमन इससे पहले तमिलनाडु, बंगाल और भारत की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैं। 

इससे पहले, रोमेश पवार टीम के कोच थे लेकिन उनका कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो गया। इसी दौरान वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप में मिताली राज के विवाद के कारण उनके रहने पर संशय था। 

पवार ने हालांकि कोच पद के लिए दोबारा अप्लाई किया था। उनका इंटरव्यू भी हुआ, लेकिन समिति ने उनका नाम आगे नहीं भेजा। 

कोच चयन करने के लिए नियुक्त की गई समिति में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़, शांथा रंगास्वामी शामिल हैं। 

कर्स्टन का इंटरव्यू स्काइप पर हुआ जबकि कोच पद की दौड़ में शामिल भारतीय महिला टेस्ट टीम की पूर्व बल्लेबाज कल्पना वेंकटचार का इंटरव्यू फोन पर लिया गया, यह दोनों हालांकि रेस में पिछड़ गए। 

Trending


IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now