X close
X close
Indibet

ना रोहित शर्मा, ना केएल राहुल, आशीष नेहरा ने इसे चुना भारत का अगला टी-20 कप्तान

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 07, 2021 • 12:16 PM View: 424

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के समापन के साथ ही बतौर भारतीय कप्तान विराट कोहली का सफर भी खत्म हो जाएगा। कोहली ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। सबसे बड़ा सवाल है कि कोहली की जगह इस फॉर्मेट में भारत की कमान कौन संभालेगा। पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भारत के नए टी-20 कप्तानी पद के लिए अपनी पसंद बताई है। 

नेहरा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को को अपना समर्थन दिया है क्योंकि वह एकमात्र खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं, जबकि केएल राहुल और ऋषभ पंत को पिछले कुछ समय में किसी ना किसी फॉर्मेट में बाहर बैठना पड़ा है। 

Trending


नेहरा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “ रोहित शर्मा के बाद हम ऋषभ पंत और केएल राहुल का नाम सुन रहे (बतौर दावेदार) हैं। ऋषभ पंत दुनियाभर में गए हैं टीम के साथ, लेकिन मैदान पर ड्रिक्स भी लेकर गए हैं और टीम से बाहर भी रहे हैं। केएल राहुल की टेस्ट क्रिकेट में इसलिए वापसी हुए क्योंकि मयंक अग्रवाल चोटिल थे। तो जसप्रीत बुमराह भी एक विकल्प हो सकते हैं। जैसा कि अजय जडेजा ने कहा, वह मजबूत हैं, उनकी जगह निश्चित है और वह हमेशा तीनों फॉर्मेट के प्लेइंग इलेवन में रहते हैं। ऐसा किसी किताब में नहीं लिखा कि तेज गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकते हैं।”

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

खबरों के अनुसार रोहित शर्मा और केएल राहुल अगले कप्तान के दावेदारों में सबसे आगे है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे लेकर फिलहाल कोई ऐलान नहीं किया है। अगले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है,तब नए कप्तान के नाम का खुलासा होगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo