X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एशिया कप में परफॉर्मेंस करने वाले इन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप 2019 की टीम में मिल सकती है जगह

by Vishal Bhagat Sep 30, 2018 • 18:54 PM

बीते एशिया कप में सभी टीम ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया। टूर्नामेंट में लगभग सभी मैच बेहद करीबी हुए। इस एशिया कप में कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों ने वापसी की तो वहीं कुछ युवाओं ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। ऐसे में आइये आज जानते हैं एशिया कप में शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करने वाले खिलाड़ियों के बारे में।

लसिथ मलिंगा

 कई सालों तक श्रीलंका की गेंदबाजी के सूत्रधार रहें लसिथ मलिंगा ने इस एशिया कप से एक लंबे समय बाद टीम में वापसी की। बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबलें में उन्होंने विपक्षी टीम को शुरुआती झटका देते हुए कुल 4 विकेट चटकाए। अपने इस प्रदर्शन से उन्होंने कहीं ना कहीं अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम में अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के उभरते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी आजकल चर्चा का विषय बने हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार गेंदबाजी कर ढेरों सुर्खियां बटोरी। एशिया कप में भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 मैचों में 4 विकेट चटकाए। पाकिस्तान टीम हमेशा से बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को अहमियत देती है ऐसे में शाहीन अफरीदी का पाकिस्तान के वर्ल्ड कप टीम में रहना लगभग तय हैं।

अंबाती रायुडू

भारत के बेहतरीन बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने इस साल हुए आईपीएल सहित पिछले कई मैचों में अपने बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करने में सफल रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में 50 से ज़्यादा की औसत रखने वाले रायडू वर्ल्ड कप में किसी भी जगह खेल सकते हैं। टीम की आवश्यकता के अनुसार वो मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करने के साथ साथ ओपनिंग भी कर सकते हैं। एशिया कप में अभी उनका प्रदर्शन काफी संतोषजनक जनक रहा है और अगले साल वर्ल्ड कप में वो भारतीय टीम में चुने जा सकते हैं।

रवींदर जडेजा

कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के टीम में आने के बाद रवींद्र जडेजा टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं। आखिरकार लगभग एक साल बाद उन्होंने एशिया कप के जरिये टीम में वापसी की। एशिया कप में उन्होंने 4 मैच खेलते हुए कुल 7 विकेट चटकाए और कुछ मैचों में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए बहुमूल्य रन भी बनाएं हैं। ऐसे में उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अगले साल वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

मोहम्मद मिथुन

बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन ने साल 2014 में बांग्लादेश के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। एशिया कप में वो अच्छे रंग में दिखे और टूर्नामेंट में उन्होंने 2 शानदार अर्धशतक जड़े। वो बांग्लादेश के लिए बतौर मिडिल आर्डर बल्लेबाज काफी असरदार साबित हुए हैं और उनकी बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए बांग्लादेश उनकों अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की टीम में शामिल कर सकता है।