X close
X close
Indibet

Asia Cup 2022: भारत ने लिया बदला, हार्दिक पांड्या और भुवी के दम पर पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर भारत ने जीत के साथ एशिया कप 2022 की शुरूआत की है। पाकिस्तान के 147 रनों के जवाह में भारतीय टीम ने गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। देखें

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 28, 2022 • 23:58 PM

India Beat Pakistan: हार्दिक पांड्या ( 3-25 और नाबाद 33 रन) के ऑलराउंड खेल और भुवनेश्वर कुमार (4-26) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2022 के मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के 147 रनों के जवाब  में भारतीय टीम ने 2 गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही भारत ने पिछले साल इस मैदान पर ही मिली टी-20 वर्ल्ड कप की हार का बदला ले लिया। देखें पूरा स्कोरकार्ड

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर केएल राहुल आउट हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा और कोहली ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। लेकिन अगले तीन रन के अंदर भारत दो झटके लगे।  रोहित शर्मा ने 18 गेंदों में 12 रन, वहीं कोहली ने 34 गेंदों में तीन चौकों और एक छ्क्के की मदद से 35 रन बनाए। 

Trending


रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 60 रनों की विजयी साझेदारी की। जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन बनाए, जिसमें उन्होंने दो चौके और दो छक्के जड़े। वहीं पांड्या ने 17 गेंदों में चार चौकों और एक छ्क्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवरों में 147 रनों पर ऑलआउट हो गई। मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली, इसके अलावा इफ्तिकार अहमद ने 28 रन और शाहनवाद दहानी ने 19 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।   

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट, अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट अपने खाते में डाला।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now