Advertisement
Advertisement

IND vs AUS 2nd Test: 3 बदलाव जिनके दम पर ऑस्ट्रेलिया सकती है जीत, दिल्ली में कर सकती है बाउंस बैक

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 14, 2023 • 17:40 PM
Cricket Image for IND vs AUS 2nd Test: 3 बदलाव जिनके दम पर ऑस्ट्रेलिया सकती है जीत, दिल्ली में कर सक
Cricket Image for IND vs AUS 2nd Test: 3 बदलाव जिनके दम पर ऑस्ट्रेलिया सकती है जीत, दिल्ली में कर सक (Mitchell Starc)
Advertisement

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर टेस्ट भारतीय टीम ने एक पारी और 132 रनों से जीता था, ऐसे में अब मेहमानों की निगाहें दिल्ली टेस्ट जीतने पर होंगी। वह सीरीज बराबर करना चाहेंगी, लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए उन तीन बदलाव के बारे में बताएंगे जिनके दम पर ऑस्ट्रेलिया बाउंस बैक कर सकती है।

ट्रेविस हेड (Travis Head): कप्तान पैट कमिंस को डेविड वॉर्नर की जगह ट्रेविस हेड को मौका देना होगा। टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर का सिक्का भारत में नहीं चला है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में भारत में रन नहीं बना सके हैं। वॉर्नर नागपुर टेस्ट में 1 और 10 रन बनाकर आउट हुए थे। ऐसे में अब ट्रेविस हेड को मौका दिया जा सकता है। हेड ने बीते समय में अपने बल्ले से आग उगली है। यह खिलाड़ी 33 टेस्ट मुकाबलों में 2126 रन ठोक चुका है। हेड को एलेक्स कैरी या मैट रेंशॉ की जगह भी टीम में जगह दी जा सकती है।

Trending


मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc): गन गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने चोटिल होने के कारण नागपुर टेस्ट मिस किया, लेकिन दिल्ली टेस्ट में उनकी वापसी हो सकती है। भारतीय खिलाड़ियों ने लेफ्ट ऑर्म गेंदबाज़ों के खिलाफ संघर्ष किया है, ऐसे में मिचेल स्टार्क मेजबानों की परेशानी बढ़ा सकते हैं। उन्हें स्कॉट बोलैंड की जगह टीम में चुना जा सकता है। पिछले मैंच में बोलैंड बेअसर नज़र आए थे। उन्होंने 17 ओवर में एक भी सफलता हासिल नहीं की थी।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

मैथ्यू कुहनेमैन (Matt Kuhnemann): नागपुर टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुआ है। मिचेल स्वेपसन की जगह लेफ्ट ऑर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को टीम में शामिल किया गया है। नागपुर टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले युवा खिलाड़ी टोड मर्फी ने भारतीय टीम के सामने कठिन सवाल रखे थे, ऐसे में अब मैथ्यू कुहनेमैन भी ऑस्ट्रेलिया के लिए यह काम कर सकते हैं। वह एक लेफ्ट ऑर्म गेंदबाज़ हैं, ऐसे में भारतीय बल्लेबाज़ों को मुश्किलें हो सकती है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement