X close
X close
Indibet

AUS vs IND: इस भारतीय बल्लेबाज के लिए रणनीतियां बना रहे है नाथन लॉयन, कहा- यह बल्लेबाज स्लेजिंग पर ध्यान नहीं देता

IANS News
By IANS News
January 04, 2021 • 15:37 PM View: 305

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने सोमवार को कहा है कि उनके पास भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ कुछ रणनीतियां हैं। रहाणे ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक जमाया था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार मिली थी।

लॉयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि रहाणे ने मेलबर्न में शानदार बल्लेबाजी की थी। इसलिए मैं उनके खिलाफ कुछ रणनीतियां लेकर आ रहा हूं और कुछ और खिलाड़ियों के लिए भी। उम्मीद है कि मैं उन्हें अच्छे से लागू कर सकूंगा।"

Trending


लॉयन ने रहाणे की तारीफ की और कहा कि वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और शांत रहते हैं।

लॉयन ने कहा, "रहाणे विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं। उनके पास जो धैर्य है जो वो क्रिज पर दिखाते हैं, वह ज्यादा विचलित नहीं लगते हैं। वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। वह काफी शांत हैं। वह कुछ अलग लेकर आते हैं। वह विराट कोहली की जगह टीम की कप्तानी कर रहे हैं। मैं जानता हूं कि हमें उनके खिलाफ तैयार रहना होगा।"

33 साल के लॉयन ने कहा कि एडिलेड में 20 विकेट लेने और मेलबर्न में मौके बनाने से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को आत्मविश्वास मिला है जो आने वाले दो टेस्ट मैचों में टीम के काम आएगा।

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, हम अपनी गेंदबाजी से काफी खुश हैं, हमने एडिलेड में जल्दी-जल्दी 20 विकेट लिए। मेलबर्न में भी हमने अच्छा किया और मौके बनाते रहे, जो हमारे लिए सकारात्मक बात है। हम एक गेंदबाजी ग्रुप के तौर पर काफी आत्मविश्वासी हैं। निजी तौर पर मेरे पास कुछ प्लान हैं। मैं इसके लिए तैयार हूं।"

सिडनी में अपने करियर का 99वां टेस्ट खेलने जा रहे लॉयन ने कहा कि उनके पास रोहित शर्मा के खिलाफ भी प्लान हैं।

लॉयन ने कहा, "रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। यह हमारे लिए बड़ी चुनौती होने वाली है, लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह उनकी जगह किसे बाहर करते हैं, लेकिन हमारे पास उनके लिए प्लान तैयार हैं। उम्मीद है कि हम उन्हें जल्दी आउट कर लेंगे।"


 
Article