X close
X close
Indibet

AUS vs IND: रवींद्र जडेजा ने बैटिंग लाइन-अप में ऊपर खेलने की इच्छा जताई, बताई यह खास वजह

IANS News
By IANS News
January 08, 2021 • 21:28 PM View: 261

रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलना चाहते हैं क्योंकि इससे उन्हें विकेट पर पैर जमाने का समय मिलता है और वह पारी बना सकते हैं। जडेजा ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर-7 पर आते हुए 57 रनों की पारी खेली थी और कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 121 रनों की साझेदारी निभाई।

तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जडेजा ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर मैं बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलूंगा तो, मैं ज्यादा जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करूंगा। इससे आपको पैर जमाने का समय मिलता है। एक बार जब मैं जम गया तो मैं अपनी लय में बल्लेबाजी कर सकता हूं।"

Trending


जडेजा ने कहा, "अगर मैं ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करूंगा तो मुझे आत्मविश्वास मिलेगा क्योंकि मैं बल्लेबाज से बात कर सकूंगा कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं। इसलिए मैं जितनी ऊपरी बल्लेबाजी करूंगा यह मेरे लिए अच्छा होगा और मुझे अपनी पारी बनाने में मदद मिलेगी।"

जडेजा ने कहा कि वह अपने आप को ऑलराउंडर मानते हैं।

उन्होंने कहा, "सभी प्रारूप में मेरा काम बल्ले और गेंद दोनों से बल्लेबाजी करना है। यही मुझे बताया गया है। मैंने जब से भारत के लिए खेलना शुरू किया है मेरा काम यही रहा है।"


 
Article