X close
X close
Indibet

AUS vs IND: पॉल विल्सन ने खराब अंपायरिंग कर दिलाई बकनर की याद, DRS ने बचाया था भारत के लिए मैच

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 12, 2021 • 14:07 PM View: 1115

AUS vs IND: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। इस टेस्ट मैच में अंपायरिंग का स्तर औसत दर्जे का रहा। अंपायर पॉल विल्सन ने अपने खराब फैसलों से सभी को हैरान कर दिया। इंटरनेशनल लेवल के मैचों में इस तरह की अंपायंरिग की उम्मीद कम ही की जाती है।

अंपयार पॉल विल्सन ने टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को LBW आउट करार दिया था दोनों बल्लेबाजों ने रिव्यू लेते हुए अंपायर के फैसले को चुनौती दी और रिप्ले में साफ पता चला कि गेंद पैड पर काफी ऊपर लगी थी। वहीं अश्विन जिस वक्त क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब भी पैट कमिंस की गेंद पर विल्सन ने उन्हें कैच आउट करार दे दिया था लेकिन गेंद आर्म गॉर्ड पर लगी थी।

Trending


फिलहाल पॉल विल्सन की खराब अंपारिंग पर DRS  के चलते इतनी बातचीत नहीं हो रही है क्योंकि रिव्यू लेकर उनके सारे फैसलों को पलट दिया गया था लेकिन अगर DRS उपलब्ध न होता तो टीम इंडिया को इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता था। वहीं इस वाक्ये के बाद सोशल मीडिया पर फैंस भी अंपायरिंग के स्तर को देखकर काफी दुखी हैं।

सोशल मीडिया पर फैंस पॉल विल्सन की अंपयारिंग के देखकर 2007 में सिडनी के मैदान पर भारत के खिलाफ स्टीव बकनर द्वारा की गई खराब अंपायरिंग को याद कर रहे हैं। सिडनी के उस मैच को बकनर की खराब अंपयारिंग के लिए भी काफी याद किया जाता है।

वहीं अगर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की बात करें तो इस सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैच खत्म हो चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के मैदान पर 15 जनवरी से खेला जाएगा। 


 
Article