X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 41 रनों से हराया,डेविड वॉर्नर बने जीत के हीरो

by Saurabh Sharma Jun 13, 2019 • 02:29 AM

टॉनटन, 13 जून (CRICKETNMORE)| मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को उतरा-चढ़ाव भरे मैच में 41 रनों से हरा दिया। द कूपर एसोशिएट्स काउंटी ग्राउंड में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत के बाद भी 49 ओवरों में 307 रनों पर समेट दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि पाकिस्तान को यह लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया और 1992 की वर्ल्ड विजेता को 45.4 ओवरों में 266 रनों पर पवेलियन में बैठा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत आसान नहीं रही, क्योंकि पाकिस्तान ने अंत तक हरा नहीं मानी और लड़ती रही। एक समय आसानी से हार की ओर बढ़ती दिख रही पाकिस्तान को वहाब रियाज (45), कप्तान सरफराज अहमद (40) और हसन अली (35) ने मैच में वापस ला दिया था, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मैच को आखिरकार मौजूदा विजेता के पक्ष में मोड़ दिया।

पाकिस्तान का स्कोर 160 रनों पर छह विकेट था। यहां हसन ने आकर 15 गेंदों पर तीन छक्के और तीन चौके लगा मैच में रोमांच लाना शुरू किया। केन रिचर्डसन ने 200 के कुल स्कोर पर हसन को उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच करा पाकिस्तान को फिर हार की तरफ मोड़ना चाहा लेकिन इस बार कप्तान सरफराज को वहाब का साथ मिला। 

वहाब ने बड़े शॉट खेले और मौका मिलने पर अपने कप्तान को स्ट्राइक दी। वहाब और सरफराज के बीच आठवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हो चुकी थी और मैच ऑस्ट्रेलिया की पकड़ से निकलता दिख रहा। यहां स्टार्क ने अपने काम को अंजाम दिया। स्टार्क की एक गेंद वहाब के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में गई जिसे पकड़ने में कैरी ने कोई गलती नहीं की।


Read More