Advertisement
Advertisement

AUS कप्तान पैट कमिंस इंदौर टेस्ट मैच से हुए बाहर, इस कारण भारत वापस ना आने का फैसला किया

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) भारत के खिलाफ 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कमिंस दिल्ली में हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 24, 2023 • 11:29 AM
Australia skipper Pat Cummins to miss third Test vs India after remaining home
Australia skipper Pat Cummins to miss third Test vs India after remaining home (Image Source: BCCI)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) भारत के खिलाफ 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कमिंस दिल्ली में हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। अपनी मां के बीमार होने के चलते उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत ना लौटने का फैसला किया है। 

कमिंस ने कहा, “ मैंने इस समय भारत न लौटने का फैसला किया है क्योंकि मेरी मां बीमार हैं। मुझे लगता है कि मेरा यहां अपने परिवार के साथ होना सबसे सही है। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अपने साथि खिलाड़ियों से मिले भारी सपोर्ट की सराहना करता हूं। समझने के लिए धन्यवाद।”

Trending


कमिंस के तीसरे टेस्ट मैच के बाहर होने के बाद स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। पहले दो बार कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कमान संभाल चुके हैं। 

टेस्ट सीरीज के बाद भारत के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में भी कमिंस ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान हैं। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि कमिंस भारत लौटते हैं या नहीं।

मिचेल स्टार्क के इंदौर टेस्ट के लिए फिट होने के उम्मीद है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के पास स्कॉट बोलैंड और लांस मॉरिस का भी विकल्प है। बोलैंड ने नागपुर में खेला गया पहला टेस्ट खेला था, लेकिन दिल्ली में तीन स्पिनर खिलाने के चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा।

पहले बच्चे के जन्म के बाद मिचेल स्वेपसन वापस टीम के साथ जुड़ गए हैं। इसके अलावा कैमरून ग्रीन तीसरे टेस्ट के लिए 100 प्रतिशत फिट है।

जोश हेजलवुड औऱ डेविड वॉर्नर चोट के कारण और एश्टन एगर घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन खिलाड़ियों की जगह किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement