Advertisement
Advertisement
Advertisement

NZ vs AUS T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, तीन दिग्गजों की हुई वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्य टीम का ऐलान हो चुका है। टीम में स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की वापसी हुई है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 06, 2024 • 10:45 AM
NZ vs AUS T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, तीन दिग्गजों की हु
NZ vs AUS T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, तीन दिग्गजों की हु (Australia Team)
Advertisement

NZ vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा जिसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में बड़े नामों की वापसी हुई है और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर नजर आएगी। मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को सीरीज के लिए बतौर कप्तान चुना गया है।

आपको बता दें कि ये सीरीज जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी द्विपक्षीय सीरीज है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अपने मजबूत पेस अटैक के साथ सीरीज में उतरने वाला है। मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की पेस तिकड़ी की वापसी हुई है। ये भी जान लीजिए कि इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और पिछले साल ओडीआई वर्ल्ड कप के फाइनल के हीरो ट्रेविस हेड भी टीम का हिस्सा हैं। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से ट्रेविस हेड को आराम दिया गया है। इतना ही नहीं टी20 टीम में दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की भी वापसी हुई है।

Trending


टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा कप्तान?

इस सीरीज के जरिए ऑस्ट्रेलिया कुछ बड़े सवालों का जवाब भी ढूढ़ना चाहेगी। दरअसल, बीते समय में ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम को मिचेल मार्श ने लीड किया है। वो ही न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम का नेतृत्व करेंगे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सामने कप्तान के लिए पैट कमिंस का नाम भी मौजूद हैं जिन्होंने बीते समय में ऑस्ट्रेलिया को कई बड़े खिताब जिताए हैं। ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि आगामी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान कौन होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़ाम्पा ।

टूर शेड्यूल

पहला टी20I: 21 फरवरी, वेलिंग्टन
दूसरा टी20I: 23 फरवरी, ऑकलैंड
तीसरा टी20I: 25 फरवरी, ऑकलैंड

Also Read: Live Score

पहला टेस्ट: 29 फरवरी - 4 मार्च, वेलिंग्टन
दूसरा टेस्ट: 8-12 मार्च, क्राइस्टचर्च


Cricket Scorecard

Advertisement