X close
X close

एशेज टेस्ट के पहले टेस्ट मैच में कंगारू का जलवा, इंग्लैंड की टीम को मिली करारी शिकस्त

by Vishal Bhagat Nov 27, 2017 • 14:58 PM

ब्रिस्बेन, 27 नवंबर | आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पदार्पण करने वाले खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट (नाबाद 82) और उप-कप्तान डेविड वार्नर (नाबाद 87) की शानदार शतकीय साझेदारी के दम पर इंग्लैंड को एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हरा दिया। ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है।

इंग्लैंड की दूसरी पारी 195 रनों पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 169 रनों की जरूरत थी। बेनक्रॉफ्ट और वॉर्नर ने बिना कोई विकेट गंवाए दूसरी पारी में 173 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर आस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में जीत दिलाई। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

गाबा में जीत के क्रम को आस्ट्रेलिया टीम ने बरकरार रखा है। वह इस ग्राउंड पर पिछले 29 सालों से अविजित रही है। 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से अब तक यहां खेले गए किसी भी मैच में आस्ट्रेलिया हारी नहीं है। इंग्लैंड को 1986 के बाद इस ग्राउंड पर खेले गए मैच में अब तक जीत नहीं मिली है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब दूसरा टेस्ट मैच दो दिसम्बर से एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें