Advertisement
Advertisement

पैट कमिंस ने किया कमाल, देश के लिए सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर बने

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) कथित तौर पर अपने देश में सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं। तेज गेंदबाज प्रति वर्ष दो मिलियन एयूडी कमाते हैं। इस बारे में समाचार रिपोर्ट में जानकारी दी गई है।...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 25, 2022 • 17:36 PM
पैट कमिंस ने किया कमाल, देश के लिए सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर बने
पैट कमिंस ने किया कमाल, देश के लिए सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर बने (Image Source: IANS)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) कथित तौर पर अपने देश में सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं। तेज गेंदबाज प्रति वर्ष दो मिलियन एयूडी कमाते हैं। इस बारे में समाचार रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड और द एज में बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 29 वर्षीय कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने के लिए 1.8 मिलियन एयूडी लिए और इस साल टीम का नेतृत्व करने के लिए 200,000 एयूडी कमाए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक रैंकिंग के माध्यम से इस सप्ताह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आंतरिक रूप से इन आंकड़ों को सामने लाया गया और कमिंस लगातार तीसरे वर्ष खेल में अग्रणी कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं।

Trending


कमिंस के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड कमाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुस्चागने और स्पिनर नाथन लियोन शामिल हैं।

इस साल सबसे ज्यादा लाभ पाने वालों में हेजलवुड हैं, जो पिछले सीजन में सिर्फ दो टेस्ट खेलने के बावजूद इस साल पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। घर में पहले एशेज टेस्ट के बाद तेज गेंदबाज को चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा था।

बल्लेबाजी के दिग्गज स्टीव स्मिथ दूसरे से पांचवें स्थान पर आ गए हैं और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज लाबुस्चागने कमाई के मामले में छठे स्थान पर हैं।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

ऑस्ट्रेलिया को अगले सप्ताह एक महीने के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना है, जिसमें तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट शामिल हैं। सीरीज की शुरुआत 7 जून को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पहले टी20 मैच से होगी।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement