X close
X close

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका का तीसरा टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ, WTC फाइनल के टिकट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का इंतजार बढ़ा

Australia vs South Africa 3rd Test:ऑस्ट्रेलिया औऱ साउथ अफ्रीका के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया तीसरा औऱ आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। बता

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 08, 2023 • 12:53 PM

Australia vs South Africa 3rd Test:ऑस्ट्रेलिया औऱ साउथ अफ्रीका के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया तीसरा औऱ आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। बता दें कि 46 टेस्ट के बाद साउथ अफ्रीका का कोई टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ है। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


पांचवें दिन 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन आगे खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 255 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी में मिली 220 रन की बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को फॉलोऑन दिया। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा दिया। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उथरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने उस्मान ख्वाजा (नाबाद 195) और स्टीव स्मिथ (104) के शतक और मार्नस लाबुशेन (79) और ट्रेविस हेड (70) के अर्धशतक की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 475 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी थी। बता दें कि खराब रोशनी औऱ बारिश के कारण टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 47 ओवर का खेल हुआ था और उसके बाद तीसरे दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ गया। 

213 रन बनाने के लिए डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द सीरीज और उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का गणित

ऑस्ट्रेलिया अगर इस मैच में जीत हासिल करती तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाती। लेकिन अब उसे 9 फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैच की सीरीज का इंतजार करना होगा। ऑस्ट्रेलिया अगर भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में एक टेस्ट ड्रॉ कर लेती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की कर लेगी। 
 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule