महिला क्रिकेट में इंडिया ए ने ऑस्ट्रेलिया ए को दी पटखनी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महिला क्रिकेट में इंडिया ए को ऑस्ट्रेलिया ए ने दी पटखनी

by Vishal Bhagat Mar 08, 2018 • 18:33 PM

मुंबई, 8 मार्च | इंडिया-ए महिला क्रिकेट टीम को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में गुरुवार को खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया ने सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का स्कोर बनाया, जिसे आस्ट्रेलिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इंडिया-ए के लिए इस पारी में कप्तान अनुजा पाटिल ने सबसे अधिक 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, दयालन हेमलता ने 37 और प्रिया पुनिया ने 22 रन बनाए। 

आस्ट्रेलिया के लिए इंडिया-ए की पारी 170 रनों पर समेटने में अमांडा वेलिंग्टन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 30 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, एश्ले गार्डनर को दो विकेट मिले। मेगन स्कट, बेलिंडा वाकारेवा, जेसे जोनासन और सोफी मोलिनेक्स को एक-एक सफलता मिली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी। कप्कान मेग लानिंग (63) की अर्धशतकीय पारी के दम पर मेहमान टीम ने अपने लक्ष्य को हासिल किया। इस पारी में एश्ले हेली ने 31 और एलेसे पैरी ने 38 रनों का योगदान दिया। 

इंडिया-ए टीम की गेंदबाजों का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। केवल कविता पाटिल एक विकेट लेने में सफल रहीं। आस्ट्रेलिया की लानिंग और पैरी रिटायर्ड हर्ट हुईं।  भारतीय महिला क्रिकेट टीम और आस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 12 मार्च से हो रहा है।