X close
X close

6,6,6: RCB के 10.75 करोड़ के बॉलर के काल बने अक्षर पटेल, कूट-कूटकर तोड़ डाल मनोबल

अक्षर पटेल Wanindu Hasaranga का काल बनकर सामने आए। अक्षर पटेल ने हसरंगा की इतनी कुटाई कर दी कि श्रींलकाई कप्तान ने उन्हें लास्ट ओवर ही नहीं दिया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 06, 2023 • 14:19 PM

आईपीएल टीम आरसीबी से खेलने वाले हरफमनमौला खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा शायद ही कभी अक्षर पटेल को भूल पाएं। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में अक्षर पटेल ने 10.75 करोड़ के RCB के बॉलर की गेंद पर छक्कों की झड़ी लगा दी। 14वें ओवर की पहली, दूसरी और तीसरी गेंद पर छक्का जड़कर अक्षर पटेल ने हसरंगा का आत्मविश्वास चकनाचूर कर दिया।

वानिंदु हसरंगा लय में गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन, जैसे ही उनका सामना अक्षर पटेल से हुआ उनकी लय धरी की धरी रह गई। पहला छक्का डीप स्कवॉयर की दिशा में दूसरा छक्का स्लॉग स्वीप और फिर इसके बाद फिर सीधा छक्का जड़कर अक्षर पटेल ने वानिंदु हसरंगा का दिन ही खराब कर दिया। 

Trending


वानिंदु हसरंगा इतना ज्यादा नर्वस हो गए थे कि 3 छक्के खाने के बाद उन्हें 1 मिनट का ब्रेक तक लेना पड़ गया था। ये इस मैच में वानिंदु हसरंगा का लास्ट ओवर भी साबित हुआ। इस ओवर की ही असर था कि लास्ट ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को वानिंदु हसरंगा की जगह खुद गेंदबाजी के लिए आना पड़ गया था।

यह भी पढ़ें: हैप्पी बर्थडे कपिल देव: वर्ल्ड कप जीतने के बाद WI टीम से ही शराब मांगकर मनाया था जश्न

बता दें कि श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए दासुन शनाका के 56 रनों की पारी के बदौलत 20 ओवर में 206 रन बनाए थे। रनचेज के दौरान टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 57 रनों पर 5 विकेट खोकर लगभग-लगभग वो मैच से बाहर हो गए थे। बाद में अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक की बदौलत टीम इंडिया 190 रनों तक पहुंच पाई थी। 16 रनों से भारत इस मुकाबले को हार गई जिसके चलते 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई।