X close
X close
Indibet

WI vs BAN 3rd ODI: तैजुल इस्लाम ने चटकाए 5 विकेट, बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया

WI vs BAN ODI Series: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त देकर शानदार सीरीज जीत हासिल की है।

By Nishant Rawat July 17, 2022 • 08:11 AM

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार (16 जुलाई) को तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया था, जिसे बांग्लादेश ने 4 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस मैच में बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किये, जिसके दम पर उन्होंने वेस्टइंडीज को 50 ओवर के खेल में सिर्फ 178 रनों पर समेट दिया।

इससे पहले मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। कैरेबियाई टीम ने महज़ 16 रनों तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज़ शाई होप(02) और ब्रैंडन किंग(08) को तैजुल इस्लाम ने आउट करके पवेलियन भेजा, वहीं शरमाई ब्रु्क्स(04) को मुस्तफिजुर रहमान ने अपना शिकार बनाया।

Trending


तीसरे विकेट के लिए कीसी कार्टी और निकोलस पूरन के बीच 67 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन इसके बाद नासम अहमद ने कीसी कार्टी को 33 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। ऐसे में अब मैदान पर रोवमैन पॉवेल उतर चुके थे, जिनसे सभी को खुब उम्मीदे थे। लेकिन वह भी कोई खास नहीं कर सके और 18 रन बनाकर तैजुल इस्लाम के खिलाफ अपना विकेट गंवा बैठे। 5वां विकेट गिरने के बाद जहां एक तरफ कप्तान निकोलस पूरन ने छोर संभालकर 109 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली, वहीं दूसरी तरफ से लगातार ही विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 178 रनों पर सिमट गई।

बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने 5 विकेट हासिल किए। नासम अहमद और मुस्तफिजुर रहमान के नाम 2-2 विकेट आए और हुसैन को 1 सफलता मिली।

179 रनों की लक्ष्य प्राप्त करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी यादगार नहीं रही और उन्होंने 20 रनों के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया। नाजमुल हुसैन 1 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद तमीम इकबाल और लिटन दास के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई, जिसे गुडाकेश मोती ने तोड़ा। तमीम इकबाल के आउट होने के बाद बांग्लादेश को तीन झटके काफी जल्दी लगे। लिटन दास(50), अफिफ हुसैन(00) और मोसाद्देश हुसैन(14) रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

हालांकि इसके बाद नुरुल हसन(32) और मेहदी हसन(14) की जोड़ी ने टीम को ओर झटके नहीं लगने दिए और 9 गेंद पहले ही टीम को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा विकेट गुडाकेश मोती(4) ने हासिल किए। बांग्लादेश ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now