X close
X close

भारतीय कप्तान विराट कोहली का खुलासा, बताया क्रिकेट के मैदान पर इस अंधविश्वास को करते हैं फॉलो  

By Saurabh Sharma
Oct 15, 2020 • 14:32 PM

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी अंधविश्वास में विश्वास रखते हैं। कोहली ने इंग्लिश फुटबाल कल्ब मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गुआर्डियोला से इंस्टाग्राम लाइव पर बात करते हुए कहा, "मुझे सफेद जूतों में खेलना पसंद है, खासकर बल्लेबाजी के वक्त। यह मेरे लिए अंधविश्वास सा है।"

2008 में इंटरनेशनल स्तर पर पदार्पण करने वाले कोहली ने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी करता हूं तो यह मेरी जोन होती है। यह वो समय है जो मेरे काफी करीब होता है।"

Also Read: वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी, 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में चहल की जगह खेल सकता है यह खतरनाक ऑलराउंडर

कोहली ने गुआर्डियोला से उनके खेल के दिनों में जूते बदलने के बारे में पूछा। इस पर उन्होंने कहा, "जब मैं खेला करता था तभी जूते काले रंग के हुआ करते थे। अब काले जूते ढ़ूंढ़ना मुश्किल है। एक दिन जब मैं लाल रंग के जूते पहने थे तो सर्वश्रेष्ठ मैनेजर जॉन क्रायफ ने देखा और मुझसे जूतों को बदल काले रंग के जूते पहनने को कहा।"

गुआर्डियोला ने बताया कि कोविड-19 के कारण बिना दर्शकों के खेले जा रहे मैच दोस्ताना मैच की तरह हैं।

उन्होंने कहा, "लोगों के बिना यह पहले जैसा नहीं है। यह दोस्ताना मैचों की तरह हैं। हमें मैच खेलने चाहिए। चीजें रुकनी नहीं चाहिए। हम चाहते हैं जब सब कुछ सुरक्षित हो जाए तो प्रशंसक स्टेडियम में वापस लौटें।"

उन्होंने कहा, "उनके बिना यह काफी अलग लगता है। हमें प्रशंसकों की कमी खलती है। बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेलना अजीब सा है।"