X close
X close
Indibet

बीसीए अध्यक्ष ने BCCI के सीईओ समेत इन लोगों के खिलाफ दायर किया अवमानना का मुकदमा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 19, 2019 • 16:22 PM View: 731

नई दिल्ली, 19 सितम्बर | बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) के अध्यक्ष जगन्नाथ सिंह ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय, बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी और महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम के खिलाफ सर्वोच्च अदालत के आदेश के उल्लंघन करने के कारण अवमानना का मुकदमा दायर किया है।

जगन्नाथ का कहना है कि इन लोगों ने सर्वोच्च अदालत के नौ अगस्त 2018 के आदेश का उल्लंघन किया है।

Trending


जगन्नाथ ने इससे पहले एक पत्र लिखकर इन सभी को केस करने की चेतावनी दे दी थी। उन्होंने अपने पहले के पत्र में कहा था कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपनी वेबसाइट पर गोपाल बोहरा और रबि शंकर के नेतृत्व वाली गैरपंजीकृत बीसीए के संविधान को अपनी वेबसाइट से नहीं हटाती है तो वह इन सभी के खिलाफ अदालत की अवमानना का मुकदमा करेंगे।

अंतत: जगन्नाथ ने इन सभी के खिलाफ अवमानना का मुकदमा दायर कर दिया है। जगन्नाथ ने अपनी शिकायत में सीओए सदस्यों, जौहरी और करीम के खिलाफ मुकादमा दायर करने को कहा है। इस शिकायत की एक प्रति आईएएनएस के पास है।

अपनी याचिका में जगन्नाथ ने कहा है, "आप इन उत्तरदाताओं के खिलाफ जानबूझकर सर्वोच्च अदालत के नौ अगस्त 2018 के आदेश को न मानने के कारण अवमानना का मुकादमा शुरू कीजिए।"

बीसीए के अध्यक्ष ने न सिर्फ गैरपंजिकृत संविधान को लेकर इन सभी को चेतावनी दी थी बल्कि बिहार में अंडर-16 आयु वर्ग में चुनिंदा खिलाड़ियों की उम्र जांच कार्यक्रम को भी रुकवा देने के कारण करीम को घसीटा है। जगन्नाथ ने कहा था कि करीम ने दूसरे समूह द्वारा चुने गए खिलाड़ियों की मेडिकल जांच के बाद अन्य समूह के खिलाड़ियों की मेडिकल जांच को बीच में ही रुकवा दिया था।

जगन्नाथ ने कहा है कि अदालत को बताया है कि उन्होंने करीम से इस मामले को लेकर जवाब मांगा था लेकिन करीम ने इसका कोई जवाब नहीं दिया।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo