X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: अंपायर नाइजल लोंग मामले को लेकर सीओए ने दिया ऐसा बयान

by Vishal Bhagat May 07, 2019 • 17:43 PM

7 मई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इस बात को स्वीकार किया है कि कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने आईपीएल में अंपायरिंग कर रहे नाइजल लोंग से जुड़े मामले में उसे एक ईमेल भेजा है।

लोंग ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के दौरान बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के साथ हुई बहस के बाद अंपायरों के लिए बने कमरे के दरवाजे को नुकसान पहुंचाया था। 

सीओए के एक सदस्य ने आईएएनएस से बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लोंग मामले में उन्हें एक ई-मेल मिला है और अब आईपीएल प्रबंधन इस मामले को देखेगा। 

उन्होंने कहा, "हां, एक मेल मिला है और अब आईपीएल प्रबंधन इस मामले को देखेगा। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जरूरत पड़ेगी।" 

कोहली से बहस के बाद लोंग ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच के दौरान के एक कमरे के दरवाजे को कथित रूप से नुकसान पहुंचाया था। 

आईसीसी एलीट पेनल के अंपायर लोंग ने पारी के ब्रेक के दौरान अंपायरों के कमरे का दरवाजा जोर से पीटकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था। 

मामले की घटना के बाद केएससीए के सचिव आर सुधाकर राव ने सीओए को एक मेल भेजकर लोंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हालांकि बाद में अंपायर ने नुकसान की भरपाई कर दी है और उन्होंने 5000 रुपये भी दिये हैं। 

लोंग अब तक 56 टेस्ट, 123 वनडे और 32 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। वह 12 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल में भी अंपायरिंग करेंगे। 


TAGS IPL 2019