X close
X close
Indibet

बीसीसीआई आयोजित कराएगी मिनी आईपीएल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 24, 2016 • 17:22 PM View: 11437

24 मई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)।  आईपीएल 2016 के सफलता के बाद बीसीसीआई आईपीएल को देश के बाहर ले जाने के फिराक में हैं। कयास लग रहे हैं कि इसी साल सितंबर माह में आईपीएल के तर्ज पर एक मिनी आईपीएल करने की योजना  है।

2016 के सितंबर के महिने में किसी टेस्ट मैच खेलने वाली टीम का कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट का कार्यक्रम नहीं है और बीसीसीआई इस समय का भरपूर लाभ उठाकर विदेश में आईपीएल का छोटा वर्जन लाने की सोच पर काम कर रहा है। लेकिन बीसीसीआई के इस योजना को आईसीसीसी बाधा पहुंचा सकती है।  कहा जा रहा है कि आईसीसी भी इस वक्त का इस्तमाल टी- 20 क्रिकेट टूर्नामेंट कराने में कर सकता है।

Trending


गौरतलब है कि आईपीएल 2015 में भी बीसीसीआई मिनी आईपीएल कराने की सोच रहा था लेकिन उस दौरान कई विवाद पचड़ो के कारण इस योजना को आगे नहीं बढ़ाया जा सका था । मीडिया में फैली खबरों के मुताबिक जिस देश में मिनी आईपीएल बीसीसीआई करना चाह रहा है वहां भारतीयों की तादाद ज्यादा हो।

आईसीसी भी अब अपने किए गए वो फैसले पर फिर से विचार कर रहा है जिसमें कहा गया था कि वर्ल्ड टी- 20 टूर्नामेंट को 4 साल के अंतराल पर आयोजित कराया जाएगा लेकिन आईसीसी इस फैसले पर पून: विचार कर रहा  है और वर्ल्ड टी- 20 को 4 साल की बजाय 2 साल के अंतराल पर आयोजित किया जाए।

आपको बता दे कि भारत में हुआ वर्ल्ड टी- 20 काफी सफल रहा था जिसके चलते आईसीसी सितंबर माह में टी- 20 का बड़ा टूर्नामेंट कराना चाह रहा है। अब देखना ये होगा कि क्या बीसीसीआई को मिनी आईपीएल को आयोजित करने के लिए हरी झंडी मिलेगी या फिर आईसीसी कोई अड़ंगा लगाकर कर बीसीसीआई को अपने इस सोच को ठंडे वस्ते में डालना होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS