X close
X close
Indibet

'इस दिग्गज से मिली थी टीम का नेतृत्व करने की सीख', BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने कप्तानी के दिनों को किया याद

IANS News
By IANS News
April 04, 2021 • 16:27 PM View: 1175

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी के दिनों को याद करते हुए बताया कि 2003 में नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल के दौरान उन्हें पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से कप्तानी करने की सीख मिली थी।

गांगुली ने यू-ट्यूब चैट में कहा, "हमें फाइनल मुकाबले में 325 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था। जब हम ओपनिंग करने उतरे तो मैं दुखी था लेकिन सहवाग ने कहा कि हम यह मुकाबला जीत सकते हैं।"

Trending


उन्होंने कहा, "हमने अच्छी शुरूआत की और 12 ओवर में 82 रन बटोरे। मैंने सहवाग से कहा कि जब गेंदबाज नई गेंद से गेंदबाजी करे तो तुम्हें अपना विकेट गंवाना नहीं है और सिंगल लेने पर ध्यान केंद्रित करना है।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "लेकिन जब रोनी ईरानी पहले ओवर में गेंदबाजी करने आए तो सहवाग ने पहली गेंद पर चौका जड़ा। मैं उनके पास गया और मैंने कहा कि हमें एक बाउंड्री मिल चुकी है और अब बस सिंगल लेना है।"

गांगुली कहा, "सहवाग ने मेरी बात नहीं सुनी और दूसरी गेंद पर भी चौका लगाया। इसके बाद तीसरे गेंद पर एक और चौका जड़ा। मैं काफी गुस्से में था। लेकिन उन्होंने फिर एक चौका लगाया।"

उन्होंने कहा, "उस वक्त मुझे एहसास हुआ कि सहवाग को रोकने का कोई सवाल नहीं उठता क्योंकि आक्रामक खेलना उनका तरीका है।" 48 वर्षीय गांगुली की साल के शुरूआत में एंजियोप्लिस्टी हुई थी और अब वह इससे उबर रहे हैं।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo