X close
X close
Indibet

भारत लौटने से पहले विराट करेंगे 'स्पेशल टीम मीटिंग', बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बढ़ाएंगे टीम का हौंसला

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 22, 2020 • 00:09 AM View: 710

भारतीय क्रिकेट टीम को एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टीम इंडिया चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है। भारतीय टीम के लिए बुरी खबर ये है कि कप्तान विराट कोहली आगामी तीन टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

वो पितृत्व अवकाश लेकर भारत वापिस लौट रहे हैं, लेकिन कोहली ने भारत लौटने से पहले एक स्पेशल टीम मीटिंग करने का फैसला किया है जिसमें वो अजिंक्या रहाणे समेत बाकी टीम का हौंसला बढ़ाएंगे और उन्हें ये विश्वास दिलाएंगे कि टीम अभी भी वापसी कर सकती है। 

Trending


कप्तान विराट एक साथ पूरी टीम के साथ मीटिंग करेंगे और इस दौरान कोच रवि शास्त्री भी खिलाड़ियों से बात करेंगे। इसके बाद विराट एक-एक करके व्यक्तिगत रूप से भी खिलाड़ियों से बात करेंगे। ये सब करने के पीछे कारण यही होगा कि बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले खिलाड़ियों को मानसिक रूप से किसी तरह का बंधन ना महसूस हो और वो मैदान पर बेहतर प्रदर्शन कर सकें। 

टीम मैनेजमेंट के एक अधिकारी ने एक वैबसाइट से बातचीत के दौरान बताया, “हमने एक मैच बुरी तरह से गंवाया है लेकिन तीन टेस्ट मैच अभी बाकी हैं। विराट भारत लौटने से पहले टीम के खिलाड़ियों को मोटिवेट करेंगे। इससे टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा और ये संदेश भी जाएगा कि कुछ भी हो कप्तान हमेशा आपके साथ है।”

इसके अलावा विराट कोहली आने वाले तीन मुकाबलों में कप्तानी करने वाले अजिंक्या रहाणे से भी बात करेंगे। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि विराट की इस स्पेशल टीम मीटिंग से भारत के प्रदर्शऩ पर कितना असर पड़ता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now