X close
X close
Indibet

बेन स्टोक्स की शान में पढ़े जा रहे हैं कसीदे, क्रिकेट पंडितों का रहा ऐसा रिएक्शन !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
August 26, 2019 • 18:30 PM View: 607

लीड्स, 26 अगस्त | बेन स्टोक्स की नाबाद 135 रनों की अविस्मरणीय पारी ने इंग्लैंड के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों पर अपना जादू चला दिया है और हर कोई इस हरफनमौला खिलाड़ी द्वारा किए गए करिश्मे को सलाम कर रहा है।

स्टोक्स ने तीसरे टेस्ट में रविवार को बेहतरीन पारी खेल कर आस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन ली और इंग्लैंड को एशेज सीरीज में बराबरी पर ला दिया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ट्वीट किया, "आप ऐसा नहीं कर सकते बेन स्टोक्स.."

Trending


इंग्लैंड की टीम 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने नौ विकेट 286 रनों पर ही खो बैठी थी। आस्ट्रेलिया की इस मैच में जीत और एशेज पर कब्जा पक्का लग रहा था लेकिन स्टोक्स ने आखिरी बल्लेबाज जैक लीच के साथ मिलकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिला दी। 

आस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान रिकी पोंटिग ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मैंने टेस्ट मैदान पर इससे बेहतर कुछ देखा है या नहीं।"

उन्होंने कहा, "उनके द्वारा लगाए गए कुछ शॉट तो शानदार थे ही, साथ ही इस दवाब के क्षण में जिस तरह से उन्होंने फैसले लिए, वो भी लाजवाब है।"

इसी के साथ स्टोक्स ने महान खिलाड़ी इयान बाथम और एंड्रयू फ्लिंटाफ की बराबरी कर ली है। 

बाथम ने 1981 में खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में पहली पारी में छह विकेट लिए थे और 50 रन बनाए थे। दूसरी पारी में बाथम ने 149 रनों की पारी खेलकर मैच का पासा पलट दिया था और आस्ट्रेलिया को 18 रनों से हार सौंपी थी। 

फ्लिंटाफ ने 2005 एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 68 और 73 रन बनाए थे और सात विकेट लेकर इंग्लैंड को दो रनों से रोमांचक जीत दिलाई थी। इंग्लैंड की मौजूदा टीम के सदस्य जोए डेनले ने कहा, "मैं हमारी जीत की ज्यादा संभावनाएं देखता हूं। ड्रेसिंग रूम में काफी आत्मविश्वास है।"

टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, "अविश्वसनीय। इस लड़के के पास शेर का दिल है। उन्होंने अपने अर्धशतक का जश्न नहीं मनाया, शतक का भी नहीं। उनके लिए यह सिर्फ टेस्ट मैच जीतने की बात है। उनके रास्ते में जो भी आए, वो उसके हकदार हैं।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS Ben Stokes