X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एशेज सीरीज में कमाल करने वाले बेन स्टोक्स ने किया ऐसा काम, जिसकी हो रही है पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में तारीफ

by Vishal Bhagat Sep 21, 2019 • 11:04 AM

21 सितंबर। भले ही इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज 2019 को जीतने में सफल नहीं रही लेकिन आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को बराबरी करने में सफल रही। इस पूरे एशेज सीरीज में बेन स्टोक्स ने अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस से हर किसी का दिल जीत लिया।

इतना ही नहीं एशेज सीरीज में बेन स्टोक्स को स्टीव स्मिथ के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया। एशेज सीरीज 2019 में बेन स्टोक्स ने लॉर्ड्स में जिस तरह की पारी खेलकर इंग्लैंड को 1 विकेट से जीत दिलाई थी वो उनके टेस्ट करियर का सबसे यादगार पारी थी।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने नाबाद 115 रनों की पारी खेलकर अंत तक मैदान पर डटे रहे औऱ इंग्लैंड को जीत दिलाई थी। उनकी इस शतकीय पारी के बदौलत इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया था.

आपको बता दें कि उस शतकीय पारी के दौरान जो जूते बेन स्टोक्स ने टेस्ट के दौरान पहने थे उन जूतों को उन्होंने मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के म्यूजियम में दान कर दिया। एमसीसी ने इसके लिए बेन स्टोक्स को धन्यवाद कहा है। बेन स्टोक्स से पहले आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में यादगार प्रदर्शन करने जैक लीच ने एमसीसी को अपने ग्लव्स दान किए थे।


TAGS Ben Stokes