X close
X close
Indibet

WTC Final: बीजे वॉटलिंग ने करियर की आखिरी पारी में टूटी उंगली के साथ की विकेटकीपिंग, तोड़ दिया धोनी का महारिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 23, 2021 • 20:23 PM View: 1287

अपने इंटनरेशनल करियर का आखिर मुकाबला खेल रहे न्यूजीलैंड के दिग्गज विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इतिहास रच दिया। वॉटलिंग ने इस अहम मुकाबले में कुल 5 कैच लपके, जिसमें पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 3 शिकार शामिल है। 

दूसरी पारी में वॉटलिंग ने विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा का कैच लपका। 

Trending


इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में भारत के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बतौर विकेटकीपर वॉटलिंग ने 127 पारियों में 257 कैच लपके हैं। जबकि धोनी ने बतौर विकेटकीपर भारत के लिए 166 पारियों में 256 कैच लपके थे।

बता दें कि छठे दिन पहले सत्र के दौरान एक जडेजा को आउट करने के चक्कर में तेज थ्रो पकड़ने के दौरान वॉटलिंग की उंगली टूट गई थी। लेकिन वॉटलिंग ने हिम्मत नहीं हारी और वह मैदान पर ही रहकर विकेटकीपिंग करने का फैसला लिया।फीजियो से पट्टी कराने के बाद वॉटलिंग ने दोबारा विकेटकीपिंग की और इसके बाद नील वैग्नर की गेंद पर रविंद्र जडेजा का कैच भी पकड़ा। 

2009 में डेब्यू करने वाले वॉटलिंग ने अपने करियर में खेले गए 75 टेस्ट में 37.52 की औसत से 3790 रन बनाए हैं। हालांकि अभी न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में उनकी बल्लेबाजी आ सकती है।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo