X close
X close

तीसरा टेस्ट: बर्न्स-सिब्ले ने दूसरी पारी में दी शानदार शुरूआत, इंग्लैंड को 258 रनों की मजबूत बढ़त 

By Saurabh Sharma
Jul 26, 2020 • 21:13 PM

मैनचेस्टर, 26 जुलाई| इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को मैच में अपनी स्थिति मजबूती कर ली है। इंग्लैंड ने तीसरे दिन चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 86 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 258 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हो चुकी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 रनों का स्कोर बनाया था और उसने वेस्टइंडीज को उसकी पहली पारी में 197 रनों पर आलआउट करके 172 रनों की बढ़त ले ली थी।

वेस्टइंडीज को 197 रनों पर ढेर करने के बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में ठोस शुरुआत की और दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया।

Also Read: जब जस्टिन लैंगर ने 2001 में इस कारण पकड़ ली थी एडम गिलक्रिस्ट की गर्दन

इंग्लैंड ने लंच के बाद अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 10 रन से आगे खेलना शुरू किया। डॉम सिब्ले ने आठ और रोरी बर्न्सी अपनी पारी को दो रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए दूसरे सत्र में इंग्लैंड को कोई नुकसान नहीं होने दिया और 86 रनों की अविजित साझेदारी की।

चायकाल के समय बर्न्सा 100 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 38 और सिब्ले 95 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 40 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले, विंडीज ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 137 रनों के साथ की थी। जेसन होल्डर और शेन डॉवरिच ने पारी को आगे बढ़ाया। होल्डर अपने अर्धशतक से चार रन दूर थे तभी ब्रॉड ने उनको एलबीडब्ल्यू कर विंडीज का सातवां झटका दिया। होल्डर ने अपनी 46 रनों की पारी में 82 गेंदों का सामना कर छह चौके मारे।

रखीम कोर्नवाल (10) और केमार रोच (0) को ब्रॉड ने लगातार दो गेंदों पर आउट कर विंडीज का स्कोर 188 रनों पर नौ विकेट कर दिया।

ब्रॉड ने डॉवरिच को 37 के निजी स्कोर पर आउट कर विंडीज की पारी का अंत किया।