IPL 2018: चेन्नई की जीत से प्लेऑफ में पहुंचा राजस्थान रॉयल्स, पंजाब 5 विकेट से हारा
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2018: चेन्नई की जीत से प्लेऑफ में पहुंचा राजस्थान रॉयल्स, पंजाब 5 विकेट से हारा

by Saurabh Sharma May 21, 2018 • 00:44 AM

पुणे, 21 मई (CRICKETNMORE)| सुरेश रैना (नाबाद 61) और दीपक चहर (39) की उपयोगी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 56वें मैच में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर उसे प्लेऑफ से बाहर कर दिया। यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 19.4 ओवर में 153 रन पर समेट दिया और फिर 19.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

पंजाब को प्लेआफ में पहुंचने के लिए इस मैच को 53 या उससे अधिक रनों से जीतना था लेकिन टीम ऐसा न कर सकी और उसे अपने आखिरी लीग मैच में हार के साथ टूर्नामेंट को अलविदा कहना पड़ा। 

VIDEO मैच के दौरान हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत आपस में भिड़े, क्रिकेट हुआ शर्मसार

पंजाब के इस हार से राजस्थान रॉयल्स अब प्लेऑफ में पहुंच गई है। राजस्थान से पहले सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन के नॉकआउट चरण में पहुंच चुकी है। वहीं गत चैंपियन मुंबई इंडियंस भी दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। 

पंजाब से मिले 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरूआत खराब रही और टीम ने 27 रन के अंदर ही अंबाती रायुडू (1), फॉफ डु प्लेसिस (14) और सैम बिलिंग्स (0) का विकेट गंवा दिया। इन तीन विकेटों में से दो विकेट अंकित राजपूत ने हासिल किए। 

चेन्नई को चौथा झटका 58 के स्कोर पर हरभजन सिंह (19) के रूप में लगा। हरभजन ने 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। रैना ने डु प्लेसिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 24, हरभजन के साथ चौथे विकेट के लिए 31, दीपक चहर (39) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 16) के साथ छठे विकेट के लिए 45 रन की अविजित साझेदारी की। 

चेन्नई का पांचवां विकेट 114 के स्कोर पर चहर के रूप में गिरा। चहर ने 20 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के लगाए। चहर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए धौनी ने सात गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। रैना ने 48 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। 

पंजाब की ओर से अंकित राजपूत और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा ने एक विकेट हासिल किए। 


Read More

TAGS