X close
X close
Indibet

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा की बड़ी कमजोरी से उठा पर्दा, मैदान पर जैक लीच उठा रहे है फायदा

IANS News
By IANS News
March 02, 2021 • 17:58 PM View: 915

वर्ष 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट में मैन ऑफ द सीरीज रहने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के लेफ्ट आर्म स्पिनर आदित्य सरवटे के खिलाफ फंसते हुए दिखाई दिए थे।

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में उस समय पुजारा सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और दोनों पारियों में 16 गेंदों का सामना करने के बाद वह एक रन और फिर खाता खोले बिना आउट हो गए थे।

Trending


लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भी पुजारा लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच के खिलाफ फंसते हुए दिखे हैं। लीच ने पिछले तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में पुजारा को तीन बार आउट किया है।

पूर्व भारतीय चयनकर्ता और कोच अंशुमन गायकवाड ने आईएएनएस से कहा, "चेतेश्चर, अपनी पैरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, खिंच रहे हैं। सब कुछ ठीक है। लेकिन कई बार, वह खेल रहे हैं। जब वह दुविधा में होते हैं, तो वह लेफ्ट आर्म स्पिनरों के खिलाफ पूरी तरह से अपने पैरों का इस्तेमाल नहीं करते और यहीं पर वह फंस जाते हैं और पगबाधा तथा स्लिप में कैच आउट हो जाते हैं।"

ठीक इसी तरह पुजारा दो साल पहले भी विदर्भ के खिलाफ फंसते हुए दिखाई दिए थे। विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने कहा कि वह टीम की रणनीतियों का खुलासा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने पुजारा को क्रीज के अंदर ही रोकने का प्लान बनाया था।

फजल ने आईएएनएस से कहा, "हम सभी जानते हैं कि उनका फुटवर्क काफी अच्छा है। वह क्रीज से खेलना पसंद नहीं करते। इसलिए हमने सोचा कि हमें उन्हें सिंगल लेने और स्ट्राइक रोटेट करने से रोकना है। हम उसी के हिसाब से फील्डिंग लगाई और गेंदबाजों ने उसी हिसाब से गेंदबाजी की तथा उन्हें सिंग लेने नहीं दिया। आदित्य ने प्लान के हिसाब से ही गेंदबाजी की।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools