X close
X close

चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने

by Saurabh Sharma Nov 02, 2017 • 15:37 PM

2 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। झारखंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे रणजी मुकाबले में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने बड़ा इतिहास रच दिया। पुजारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

पुजारा ने 355 गेंदों में संयम के साथ 204 रन की शानदार पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को 500 के पार पहुंचाया। ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 12वां दोहरा शतक था। वह भारत के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक मारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज विजय मर्चेंट को पीछे छोड़ा, जिनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 11 दोहरे शतक दर्ज हैं। जरूर देखें PHOTOS भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत

इसके अलावा विजय हजारे, सुनी गावस्कर और राहुल द्रविड़ जैसे महान बल्लेबाजों के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 दोहरे शतक दर्ज हैं। 

पुजारा के रन बनाने के कौशल के चलते ही उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तीन तिहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। 

सौराष्ट्र की खराब शुरुआत के बाद चेतेश्वर पुजारा ने मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को संभाला और झारखंड के गेंदबाजी अटैक की बखिया उधेड़ दी। 516 के कुल स्कोर पर स्पिनर शाहबाज नदीम ने पुजारा को एलबीडब्लूय आउट किया।