X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

चेतेश्वर पुजारा का कमाल, अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरन अपने करियर में किया ऐसा खास कारनामा

by Vishal Bhagat Dec 06, 2018 • 11:27 AM

6 दिसंबर। भारतीय टीम यहां एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को संकट में है। ये खबर लिखे जाने तक 6 विकेट 172 रन पर गिर गए हैं।

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

आपको बता दें कि पुजारा ने अकेले दम पर भारत की पारी संभाली और अपने टेस्ट करियर में 20वां अर्धशतक जमाने में सफल रहे। अपने अर्धशतकीय पारी के दौरान पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 14000 रन बनानें में भी सफल रहे। 

पुजारा जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसा लग रहा है कि अपने टेस्ट करियर में 5000 रन भी पूरे कर लेंगे। पुजारा और अश्विन के बीच 7वें विकेट के लिए अबतक 50 रन की साझेदारी हो गई है।

इस सीरीज में फेवरेट का तमगा लेकर उतरी भारत अभी तक आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने नतमस्तक दिखी है। उसका सम्मानजनक स्कोर हासिल करना भी मुश्किल लग रहा है। पुजारा ने एक छोर संभाले रखा है लेकिन दूसरे छोर से उन्हें लंबा साथ देने वाला साथी नहीं मिला है। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने जरूर कुछ देर उनका साथ दिया लेकिन यह दोनों अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए।

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

एक समय भारत ने पहले सत्र में ही 41 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे। यहां से 11 महीनों बाद टेस्ट में वापसी कर रहे रोहित (37) और पुजारा ने टीम को थोड़ी देर तक संभाले रखा। पहले सत्र में इन दोनों ने भारत को पांचवां झटका नहीं लगने दिया लेकिन दूसरे सत्र में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे रोहित, नाथन लॉयन पर हावी होने के प्रयास में गैरजरूरी शॉट खेल अपना विकेट खो बैठे।