X close
X close

IPL 2020: क्रिस गेल ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने

By Shubham Shah
Oct 30, 2020 • 23:44 PM

किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने शुक्रवार को आबू धाबी के  शेख जायेद स्टेडियम में  राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रिस गेल ने 62 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान गेल ने कुल 6 चौके और 8 छक्के जमाए। इसके साथ ही यूनिवर्स बॉस गेल ने टी-20 करियर में 1000 छक्के पूरे कर लिए ।

गेल टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के मारने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।। वो अपने शतक से एक रन से चूक गए और जोफ्रा आर्चर ने उन्हें पारी के 20वें ओवर में बोल्ड आउट कर पवेलियन भेजा। इसी के साथ टी-20 में गेल पहली बार 99 रन पर आउट हुए है।

Also Read: राजस्थान ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला, देखें दोनों टीमों का प्लेइंग XI

गेल के बाद उन्ही के देश के साथी खिलाड़ी कायरन पोलार्ड का नाम आता है । हालांकि वो गेल से काफी पीछे हैं और उनके नाम 672 छक्के दर्ज है।

गेल शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन उनकी 99 रनों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 185 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। गेल आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज हैं, जिसने आईपीएल में दो बार 99 रन की पारी खेली है। ससे पहले 2019 में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 99 रन बनाए थे।

गेल ने इस मुकाम के बाद कहा, "1000 छक्के, मुझे रिकार्ड के बारे में नहीं पता था।"

गेल ने आगे कहा, "99 के स्कोर पर आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह चीजें होती रहती हैं, लेकिन यह एक अच्छी गेंद थी, मुझे फिर भी अच्छा लग रहा है। ईमानदारी से कहूं तो, यह खेल का मानसिक पहलू है और यही मुझे आगे खेलने के लिए प्रेरित करता है। मैं क्रिकेट का उसी तरह लुत्फ ले रहा हूं। मैं आईपीएल ट्रॉफी जीतना चाहता हूं।"