X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

VIDEO: क्रिस लिन पर किस्मत हुई मेहरबान,गेंद विकेट पर लगी ,लाइट जली लेकिन नहीं हुए आउट

by Saurabh Sharma Apr 08, 2019 • 12:45 PM

8 अप्रैल,(CRICKETNMORE): आईपीएल 2019 में ऐसा कई बार देखने को मिल चुका है जब गेंद विकेट पर लगी लेकिन बेल्स नहीं गिरी औऱ बल्लेबाज आउट होने से बच गया। रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में भी ऐसा ही एक और वाकया देखने को मिला। 

धवल कुलकर्णी द्वारा डाली गई चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस लिन ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले से लगकर लेग स्टंप में जाकर लग गई। स्टंप में लाईट तो जली लेकिन बेल्स नीचे नहीं गिरी। 

इसे देखकर गेंदबाज धवल कुलकर्णी अपने किस्मत पर भरोसा ही नहीं कर पा रहे थे। इस गेंद पर को केकेआर को बाइस के रन भी मिले। इसके बाद कप्तान अंजिक्य रहाणे ने अंपायरों से भी उन्हें आउट देने को लेकर बात भी की,लेकिन बेल्स नहीं गिरने की वजह से लिन नॉटआउट रहे।

जब ये हुआ उस समय लिन 13 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन किस्मत से जीवनदान मिलने के बाद उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया। 

इससे पहले इस आईपीएल में दो बार ऐसा और देखने को मिला था जब गेंद विकेट पर जाकर लगी और बेल्स ना गिरने की वजह से बल्लेबाज नॉटआउट होने से बच गया। 

हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मुकाबले में धोनी ने केएल राहुल को रनआउट किया था। धोनी ने गेंद सीधे स्टंप पर मारी थी,लेकिन बेल्स नहीं गिरने की वजह से राहुल नॉटआउट होने से बच गई। 

वहीं राजस्थान और चेन्नई के मुकाबले में भी ऐसा ही देखने को मिला था। जब धोनी ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश की थी। गेंद बल्ले को छूकर सीधे स्टंप में जाकर लग गई थी, लेकिन ना स्टंप की लाईट जली और ना बेल्स गिरी। जिसके चलते धोनी को जीवनदान मिला।