X close
X close
Indibet

'धोनी की आंखों से आंसू बह रहे थे, हमारे रोंगटे खड़े हो गए'

धोनी की कप्तानी में चैन्नई सुपरकिंग्स ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है। सीएसके के बैटिंग कोच माइकल हसी ने धोनी से जुड़ा अनसुना किस्सा शेयर किया है।

By Prabhat Sharma May 07, 2022 • 14:56 PM View: 3004

एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स दोनों एक ही सिक्के के 2 पहलू हैं ये कहना गलत नहीं होगा। 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही ये करिश्मायाई विकेटकीपर-बल्लेबाज सीएसके के साथ जुड़ा है। धोनी की ही कप्तानी में चैन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 4 बार आईपीएल का खिताब भी जीता है। आईपीएल 2020 को छोड़कर सीएसके ने हर सीजन में प्लेऑफ़ के लिए भी क्वालीफाई किया है।

सीएसके के अलावा धोनी ने आईपीएल में एक और फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए 2016 और 2017 में क्रिकेट खेला है। सीएसके और राजस्थान रॉयल्स की टीम को कुख्यात स्पॉट फिक्सिंग कांड में कथित संलिप्तता के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था। बहरहाल, 2018 आईपीएल में सीएसके ने वापसी की और एमएस धोनी एक बार फिर टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आए।

Trending


CSK के बैटिंग कोच माइकल हसी ने खुलासा किया है कि 2018 आईपीएल की शुरुआत में धोनी ने इमोशनल स्पीच दी थी उस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान की आंखों में आंसू थे। मैथ्यू हेडन के साथ बातचीत के दौरान माइकल हसी ने कहा, 'मुझे लगता है कि 2018 सीजन हमारे लिए खास था हम दो साल के लिए बैन थे।

माइकल हसी ने आगे कहा, 'हम जब 2018 आईपीएल सीजन खेलने के लिए वापस आए तब मुझे याद है कि एमएस सीजन की शुरुआत में ही भाषण दे रहे थे। वह वास्तव में भावुक थे उसकी आंखों से आंसू निकल रहे थे मुझे याद है। मैं सोच रहा था यहां कुछ खास हो रहा है।'

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली के घर शाकाहारी खाना खाने पहुंचे अमित शाह,दादा बोले-'मैं उनके बेटे के साथ काम करता हूं'

हसी ने कहा, 'वह खास सीजन था। यह सोचकर हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं कि उस साल क्या हुआ था। यह लगभग वैसा ही था जैसा आईपीएल में वापस आने के बाद होना था। एमएस ने पूरे सीजन में अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेला। यह हमारे लिए स्पेशल था।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now