"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जेसन रॉय IPL 2020 से हुए बाहर, दिल्ली कैपिटल्स में उनकी जगह शामिल हुआ ये धाकड़ गेंदबाज

By Saurabh Sharma
Aug 27, 2020 • 18:31 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की शुरूआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय ने यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है। बता दें कि रॉय बुधवार (26 अगस्त) को प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे।  

Also Read: पूर्व बल्लेबाज मदन लाल ने कहा, IPL-2020 क्रिकेटरों के लिए अभी तक सबसे मुश्किल

रॉय इंग्लैंड और दिल्ली  कैपिटल्स के दूसरे खिलाड़ी हैं ,जिन्होंन आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है। इससे पहले अप्रैल में क्रिस वोक्स ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस लिया था। हाल ही में उनकी जगह उनकी जगह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा था। 

सैम्स पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। सिडनी थंडर के लिए खेलते हुए बिग बैश लीग 2019-20 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। सैम्स ने 17 मैचों में 30 विकेट चटकाए थे। 

बता दें कि आईपीएल 2020 के लिए पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में दिल्ली ने रॉय को उनके बेस प्राइस 1.50 करोड़ में खरीदा था। 

सैम्स इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम का हिस्सा है। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।