Advertisement

'छोटी सी उम्र में पंत का वज़न काफी बढ़ गया है, वो कीपिंग करते हुए काफी थक जाता है'

ऋषभ पंत की खराब फॉर्म के कारण अब उनकी बल्लेबाज़ी के अलावा विकेटकीपिंग पर भी सवाल उठने लगे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने ऋषभ पंत को अनफिट बताया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 25, 2022 • 18:55 PM
Cricket Image for 'छोटी सी उम्र में पंत का वज़न काफी बढ़ गया है, वो कीपिंग करते हुए काफी थक जाता है'
Cricket Image for 'छोटी सी उम्र में पंत का वज़न काफी बढ़ गया है, वो कीपिंग करते हुए काफी थक जाता है' (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के लिए बिता समय एक बल्लेबाज़ के तौर पर ज्यादा खास नहीं रहा है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले उन्होंने वॉर्म अप मुकाबले में भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ 76 रनों की पारी खेली। अभ्यास मैच में ऋषभ पंत के बल्ले से रन निकले हैं, जिस वज़ह से भारतीय टीम काफी खुश होगी। लेकिन पंत की फिटनेस पर सवाल होने अभी बंद नहीं हुए हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने ऋषभ पंत की फिटनेस पर सवाल उठाते हुए उन्हें अनफिट कहा है।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत की फिटनेस पर बातचीत की। वह बोले, 'ऋषभ पंत फिट नहीं है और उनकी फिटनेस काफी कम हैं। मैं तो कहूंगा उनकी फिटनेस औसत दर्जे की है। विराट कोहली के कप्तानी संभालने के बाद भारतीय टीम के फिटनेस मानकों में काफी बदलाव आए थे, लेकिन पंत दूसरों की तुलना में अभी काफी पीछे हैं।'

Trending


पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ ने अपनी बात रखते हुए आगे बोला, 'रोहित शर्मा की फिटनेस भी काफी अच्छी नहीं है, लेकिन वह एक बल्लेबाज़ है। पंत को अपनी फिटनेस में सुधार करना ही होगा क्योंकि वह एक विकेटकीपर है। वह काफी छोटे हैं और उनका वज़न काफी बढ़ गया है जिस वज़ह से वह विकेटकीपिंग करते समय झुक नहीं पाते।'

दानिश कनेरिया ने ऋषभ पंत की परेशानियों पर भी अपनी राय रखी। कनेरिया के अनुसार, 'पंत की खराब फिटनेस के कारण वह काफी जल्दी थक जाते हैं और उनके शरीर के लचीलेपन में भी काफी प्रभाव पड़ रहा है।' पाकिस्तान दिग्गज ने पंत की तुलना दिनेश कार्तिक से भी की। वह बोले दिनेश कार्तिक इस उम्र में भी सुपरफिट हैं और उनकी फिटनेस विकेटकीपिंग के दौरान भी दिखती है। वहीं पंत का ग्राफ लगातार ही नीचे गिर रहा है। 

गौरतलब है कि इस साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसके लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की पॉजिशन पर काफी ज्यादा कॉम्पिटिशन नज़र आ रहा है। टीम के पास इस समय विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन और केएल राहुल जैसे विस्फोटक खिलाड़ी मौजूद हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement