X close
X close
Indibet

ENG vs NZ: डेरिल मिचेल-टॉम ब्लंडेल ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में 39 साल बाद दिखा ऐसा नजारा

डेरिल मिचेल-टॉम ब्लंडेल ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में 39 साल बाद दिखा ऐसा नजारा

By Saurabh Sharma June 04, 2022 • 01:19 AM

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) और टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार (3 जून) को एक खास कीर्तिमान बना दिया। दूसरे दिन मिचेल 188 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 97 रन, वहीं ब्लंडेल ने 182 गेंदों में 12 चौके की बदौलत नाबाद 90 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

39 साल बाद ऐसा हुआ है जब एक टेस्ट मैच में दोनों बल्लेबाज दिन का खेल खत्म होने पर नाइनटीज में नाबाद पवेलियन लौटे हैं। 

Trending


साल 1974 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट नाबाद 91 रन औऱ डेनिस एमिस ने नाबाद 92 रन बनाए थे। इसके बाद 1983 में भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच में पहले दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज मुदस्सर नज़र नाबाद 92 रन और जावेद मियांदाद नाबाद 96 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। 

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए लिए हैं। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 227 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही और 56 रन के कुल स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते न्यूजीलैंड के टॉप के 4 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मिचेल और ब्लंडेल ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 180 रन जोड़े।

इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन 7 विकेट के नुकसान पर 116 रन से आगे खेलने उतरी थी, जिसके बाद मेजबान टीम 141 रनों पर ढेर हो गई और कुल 9 रन की बढ़त हासिल की। 

पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 132 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। 

Also Read: स्कोरकार्ड


 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now