Advertisement
Advertisement

3rd T20I: दसुन शनाका ने 25 गेंदों में ठोके 54 रन,ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर श्रीलंका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Sri Lanka vs Australia: कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) के तूफानी अर्धशतक के दम पर श्रीलंका ने शनिवार (11 जून) को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया को 4...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 11, 2022 • 23:10 PM
3rd T20I: दसुन शनाका ने 25 गेंदों में ठोके 54 रन,ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर श्रीलंका ने बनाया व
3rd T20I: दसुन शनाका ने 25 गेंदों में ठोके 54 रन,ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराकर श्रीलंका ने बनाया व (Image Source: Twitter)
Advertisement

Sri Lanka vs Australia: कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) के तूफानी अर्धशतक के दम पर श्रीलंका ने शनिवार (11 जून) को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया। हालांकि सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम रही। ऑस्ट्रेलिया के 176 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम ने एक गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली। श्रीलंका ने जीत के लिए आखिरी तीन ओवर में 59 रन बनाए। जो एक टी-20 चेज में आखिर के तीन ओवर में किसी भी टीम द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। डेविड वॉर्नर  ने सबसे ज्यादा 39 रन की पारी खेली। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 38 रन, स्टीव स्मिथ ने नाबाद 37 रन और कप्तान एरॉन फिंच ने 29 रन की पारी खेली।  

श्रीलंका के लिए महीश थीक्षाना ने दो विकेट, वानिंदु हसरंगा और प्रवीण जयविक्रमा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत खास नहीं रही और 25 रन के कुल स्कोर पर दनुष्का गुनाथिलका (15) टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद पथुम निशंका (27) औऱ चरित असलंका ने दूसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। असलंका के रूप में 67 रन के स्कोर पर श्रीलंका को दूसरा झटका लगा और इसके बाद पारी लड़खड़ा गई। श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी चार ओवरों में 65 रनों की दरकार थी। जिसके बाद कप्तान शनाका ने तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। 

शनाका ने 25 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 54 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और जोश हेजलवुड ने दो-दो, वहीं एश्टन एगर-झाय रिचर्डसन ने एक-एक विकेट लिया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement