X close
X close
Indibet

जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं डेविड मिलर, IPL से ही कमा लिए 58 करोड़

David Miller birthday: डेविड मिलर आज यानी 10 जून को अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। डेविड मिलर कुल इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

By Prabhat Sharma June 10, 2022 • 16:02 PM

David Miller Net Worth: दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) आज यानी 10 जून को अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। किलर-मिलर के नाम से मशहूर डेविड इन दिनों अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। मिलर ने मई 2010 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना वनडे और टी20 डेब्यू किया था। बल्लेबाज तब से टी20 फॉर्मेट का पर्याय बन चुके हैं। 

इस आर्टिकल में हम डेविड मिलर की नेट वर्थ के बारे में बताएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डेविड मिलर की कुल संपत्ति लगभग 11 मिलियन डॉलर भारतीय रुपये में 83.5 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। डेविड मिलर ने ये संपत्ति विज्ञापन, मैच फीस और ब्रांड एंडोरसमेंट के जरिए अर्जित की है।

Trending


मिलर ने 2011 से 2021 के बीच आईपीएल में खेलते हुए 58 करोड़ रुपये बनाए हैं। किंग्स इलेवन पंजाब में 2019 में 3 करोड़ रुपए मिलर की फीस थी। यह धीरे-धीरे बढ़ती ही गई। अहमदाबाद की टीम ने आईपीएल 2022 की नीलामी में डेविड मिलर को 3 करोड़ रु में खरीदा था। इसके अलावा नीचे कुछ ब्रांड हैं जिन्हें मिलर ने एंडोर्स करके पैसे बनाए हैं।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए थे। लेकिन, डेविड मिलर के इरादे कुछ और ही थे। मिलर ने अपने बल्ले से ऐसा तूफान लाया कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच गेंद पहले ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी 5 रन मिले कम? जानें क्रिकेट की रूलबुक का 41.5वां नियम?

मिलर ने इस मैच में 206.45 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 5 छक्के जड़े और 31 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को मिली जीत में भी डेविड मिलर का अहम योगदान रहा था। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now