X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ टेस्ट क्रिकेट का सबसे अनचाहा रिकॉर्ड, 141 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ

by Vishal Bhagat Sep 13, 2019 • 18:27 PM

13 सितंबर। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पांचवें टेस्ट में भी फ्लॉप हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में वॉर्नर केवल 5 रन बनाकर आउट हुए। एशेज सीरीज 2019 में डेविड वॉर्नर 8 पारियों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं। 

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई सलामी बल्लेबाज किसी एक सीरीज में 8 पारियों के दौरान दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया हो। डेविड वॉर्नर का एशेज सीरीज में स्कोर  0 0 0 61 5 3 8 2 5 का रहा है।

वॉर्नर  5 रन बनाकर जोफ्रा ऑर्चर की गेंद पर स्लिप में बेन स्टोक्स के द्वारा लपके गए। वॉर्नर इस एशेज सीरीज में अबतक 9 पारियों में केवल 84 रन ही बना पाए हैं। जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल है। एशेज सीरीज में वॉर्नर 3 पारियों में बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे हैं। 

दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने अपने दो विकेट 55 रनों पर ही खो दिए हैं। एक बार फिर आस्ट्रेलिया को संभालने की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ पर आ गई है जो 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। मार्नस लाबुशाने भी 32 रन बनाकर खड़े हुए हैं।

इससे पहले, दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 271 रनों के साथ करने वाली मेजबान टीम ने अपने बाकी के दो विकेट दूसरे दिन 23 रनों का इजाफा कर खो दिए।

जोस बटलर अपने खाते में छह रन और जोड़कर 70 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जैक लीच (21) के रूप में इंग्लैंड ने अपना आखिरी विकेट खोया। यह दोनों विकेट मिशेल मार्श ने लिए। मार्श ने कुल पांच विकेट अपने नाम किए। पैट कमिंस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर का विकेट एक बार फिर जल्दी गिर गया। वार्नर इस बार जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। वह सिर्फ पांच रन ही बना सके। 14 के कुल स्कोर पर मार्कस हैरिस भी आर्चर की गेंद पर स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपके गए।