X close
X close
Indibet

डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 09, 2020 • 09:02 AM View: 1699

ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) भारत के खिलाफ एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वॉर्नर को पूरी तरह फिट होने के लिए और 10 दिनों की जरूरत है। अब उनकी निगाहें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से वापसी करने पर हैं। 

वॉर्नर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। इस कारण तीसरे वनडे  और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे। वह स्पेशल इलाज के लिए सिडनी में ही हैं, जबकि बाकी टीम बुधवार को एडिलेड के लिए रवाना होगी। 

Trending


वॉर्नर ने कहा, “ मुझे लगता है कि मैंने थोड़े समय में अच्छी प्रगति की है और सिडनी में रहकर पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए काम जारी रखना मेरे लिए बहुत अच्छा है।

“ मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन टेस्ट मैच के लिए जिस लेवल की फिटनेस की जरूरत है उसे हासिल करने में मुझे थोड़ा और समय लगेगा। और 10 दिन मिलने से मुझे पूरी फिटनेस हासिल करने में मदद मिलेगी।”  

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर को उम्मीद है कि वॉर्नर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। 

वॉर्नर के बाहर होने के बाद अब पहले टेस्ट मैच में 22 वर्षीय बल्लेबाज विल पुकोवस्की को डेब्यू का मौका मिलना तय है। हालांकि इंडिया ए के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान पुकोवस्की के सिर पर गेंद लग गई थी। जिसके कारण वह इंडिया ए के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मैच से बाहर हो गए हैं। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। यह दोनों देशों के बीच होने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट होगा।


 
Article