X close
X close
Indibet

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत खेलेगा डे- नाइट टेस्ट मैच: अनुराग ठाकुर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 21, 2016 • 22:17 PM View: 3119

21 अप्रैल, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि इसी साल भारत की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ डे- नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करेगी।

नई दिल्ली में हुए प्रेस काफ्रेंस के दौरान अनुराग ठाकुर ने कही कि इस साल के अंत में न्यूजीलैंड के टीम के साथ 1 टेस्ट मैच  डे- नाइट के तौर पर खेलेगी साथ ही गुलाबी गेंद का भी इस्तमाल किया जाएगा।

Trending


अनुराग ठाकुर ने ये भी कहा है कि डे – नाइट मैच का अभ्यास सबसे पहले दिलीप ट्राफी में किया जाएगा जिससे हमें पता चलेगा कि डे – नाइट टेस्ट मैचों के दौरान क्या – क्या एतियातन बरतने होंगे।

मिस्टर ठाकुर ने ये भी कहा कि दिलीप ट्रॉफी में कई दिग्गज खिलाड़ी के खेलने की संभवाना है और खासकर मैच के दौरान गुलाबी कुकाबुरा गेंद का उपयोग किया जाएगा जिसके बाद हम एसजी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए गुलाबी गेंद बनाने को कहेंगे।

दिलीप ट्रॉफी में गुलाबी कुकाबुरा गेंद का इस्तमाल एक तरह से ड्रेस रिहर्सल होगा। जिससे हमें यह पता चले कि ओस के दौरान कुकाबुरा गेंद से कैसे स्पिन गेंदबाजी करी जा सकती है। बहुत सारे मानको को परखने के लिए ही दिलीप ट्राफी में गुलाबी गेंद का इस्तमाल किया जाएगा।

ठाकुर के अनुसार न्यूजीलैंड के खिलाफ डे- नाइट टेस्ट मैच किस मैदान पर खेल जाएगा इसका फैसला आने वाले वक्त में कर दिया जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS