X close
X close

नीदरलैंड के खिलाफ हार के बाद बोले साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर,मेरे कोचिंग करियर की सबसे खराब मैच

साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने रविवार को स्वीकार किया कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सुपर-12 मैच में नीदरलैंड के हाथों 13 रन से मिली हार साउथ अफ्रीका के कोच के रूप में उनके कार्यकाल का सबसे

IANS News
By IANS News November 06, 2022 • 17:15 PM

साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने रविवार को स्वीकार किया कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सुपर-12 मैच में नीदरलैंड के हाथों 13 रन से मिली हार साउथ अफ्रीका के कोच के रूप में उनके कार्यकाल का सबसे शर्मनाक क्षण था। साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने हाल ही में 2023 सीजन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच बनने के लिए टी20 वर्ल्ड कप के बाद साउथ अफ्रीका की पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका छोड़ने का फैसला किया था।

साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए यहां अपने अंतिम सुपर 12 मैचों में डचों को हराना था, लेकिन उन्होंने बड़ा मैच गंवा दिया।

Trending


मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या यह उनके लिए सबसे खराब हार थी, बाउचर ने कहा, "शायद एक कोच के रूप में, हां। मुझे लगता है कि यह काफी निराशाजनक है क्योंकि एक खिलाड़ी के रूप में आप कम से कम अभी भी मैच में बने रह सकते थे। एक कोच के रूप में, आप अन्य व्यक्तियों पर छोड़ देते हैं और वहां जाकर कोशिश करते हैं और प्रदर्शन करते हैं। हां, निश्चित रूप से एक कोच के रूप में सबसे खराब हार थी।"

उन्होंने कहा कि मैच में आने वाले खिलाड़ियों की ऊर्जा काफी कम थी, यह दर्शाता है कि वे समय क्षेत्र में समायोजित नहीं हो पाए थे।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर आप जिस तरह से मैच शुरू करते हैं, उसे देखें, तो हमारी ऊर्जा कम थी। चाहे वह साढ़े दस का मैच हो, समय काफी कठिन रहा है। अभी तक खिलाड़ियो से बात करने का मौका नहीं मिला है और ना पता लगाया है कि उन्हें कहां लगता है कि यह गलत हो गया है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी योजनाएं थीं, लेकिन हमने उनका अच्छी तरह से उपयोग नहीं किया। मैंने सोचा कि अगर आप पूरे मैच को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि नीदरलैंड ने हमें पछाड़ दिया। उन्होंने अच्छी योजनाओं के साथ गेंदबाजी की। मैदान पर वे हम पर अधिक दबाव बनाने में सक्षम थे, जितना कि हम उन पर दबाव बनाने में सक्षम थे।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

बाउचर ने कहा कि इस तरह के निराशाजनक स्तर पर वापस जाना बहुत अच्छा एहसास नहीं है।