X close
X close

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 176 रनों का लक्ष्य,पृथ्वी ने जड़ा अर्धशतक

By Saurabh Sharma
Sep 25, 2020 • 21:31 PM

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (64) की अगुआई में बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास से दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा है। चेन्नई ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। उसके गेंदबाजों ने शुरू में बल्लेबाजों को बांधे रखा लेकिन आखिरी में रन गंवाए, जिसके कारण दिल्ली 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 175 रन बनाने में सफल रही।

दिल्ली की सलामी जोड़ी शिखर धवन और पृथ्वी शॉ दोनों ने विकेट पर जमने के लिए समय लिया और फिर अपने शॉट खेले। शुरूआत में इन ने दोनों कम रनगति से रन बनाए और फिर बाद में तेजी दिखाई।

Also Read: IPL 2020: पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार पारी से रचा इतिहास, एक साथ तोड़ा तीन खिलाड़ियों का रिकॉर्ड

दोनों ने मिलकर 94 रन जोड़े। यहां तक पृथ्वी अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे और धवन अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। पीयूष चावला पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में धवन पगबाधा आउट करार दे दिए गए। धवन ने 27 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए।

पृथ्वी शॉ भी चावला के शिकार बने। शॉ को धोनी ने स्टम्प किया। शॉ ने 43 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाए।

इसके बाद ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े और यह सुनिश्चित किया कि टीम मजबूत स्कोर क पहुंच सके।

अय्यर 22 गेंदों पर 26 रन बनाकर सैम कुरैन का शिकार बने। पंत 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 37 रन बनाने में सफल रहे। उनके साथ मार्कस स्टोइनिस पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई के लिए चावला ने दो और कुरैन ने एक विकेट लिया।

यह इस सीजन का सातवां मैच है।

दिल्ली का यह दूसरा जबकि चेन्नई का तीसरा मैच है। दिल्ली ने अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया था जबकि चेन्नई ने इस साल के उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था लेकिन अपने दूसरे मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार मिली थी।